ताज़ा खबर
 

Solar Eclipse/Surya Grahan 2019 Effects on Zodiac Signs: जानिए साल के आखिरी सूर्य ग्रहण का किन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव और किन्हें होगा कष्ट

Surya Grahan 2019, solar Eclipse 2019 Astrology, Horoscope, Rashifal Effects: 26 दिसंबर को वलयाकार सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। जिसका कई राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। खासकर मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Solar Eclipse 2019: वृष: सूर्य ग्रहण आपकी राशि से आठवें भाव में लगने जा रहा है जो आपके लिए शुभ संकेत नहीं है।

Solar Eclipse/Surya Grahan December 2019 Astrology, Horoscope, Rashifal: ज्योतिष अनुसार चाहे कोई भी ग्रहण हो उसका राशियों पर कुछ न कुछ असर जरूर पड़ता है। 26 दिसंबर को वलयाकार सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। जिसका कई राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। खासकर मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दुश्मनों से सतर्क रहने की जरूरत पड़ेगी। जानिए किन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल का ये आखिरी सूर्य ग्रहण…

मेष: इस राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का नेगेटिव असर पड़ता दिख रहा है। सूर्य ग्रहण आपकी राशि से नवम भाव में पड़ेगा। जो आपकी मानसिक और आर्थिक दोनों ही स्थिति के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है। इस दौरान आपको अपने परिजनों का साथ मिलेगा। जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे।

वृष: सूर्य ग्रहण आपकी राशि से आठवें भाव में लगने जा रहा है जो आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। अचानक से आपकी मुसीबतें बढ़ सकती हैं। खासकर वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। नहीं तो गंभीर चोट लग सकती है।

मिथुन: सुर्य ग्रहण आपकी राशि से सातवें भाव में लगने जा रहा है। जो आपकी लव लाइफ के कष्ट बढ़ा सकता है। आपके करीबी रिश्तों को लेकर गलतफहमी पैदा हो सकती है। सेहत पर इस ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

कर्क: इस राशि के छठे भाव में लगने जा रहा ग्रहण आपके शत्रुओं को कमजोर कर सकता है। कानूनी विवादों का निपटारा होने की उम्मीद है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। सेहत का खास ध्यान रखें।

सिंह: सूर्य ग्रहण का असर आपके पांचवें भाव में पड़ने जा रहा है जो आपके लिए अशुभ संकेत दे रहा है। दुश्मन आपके कार्यों को बिगाड़ कर आपकी साख बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। बच्चों की सेहत बिगड़ सकती है। प्यार का इजहार करने के लिए भी समय उत्तम नहीं है।

कन्या: सूर्य ग्रहण इस राशि के चौथे भाव में लगेगा जो अच्छा नहीं माना जाता। इस समय आपको अपनी लव और करियर दोनों ही लाइफ में खास परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। नौकरी करने वालों को कार्यस्थल पर अपनी वाणी पर खास संयम बरतना होगा।

तुला: सूर्य ग्रहण आपकी राशि के तीसरे भाव में लग रहा है। जो आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी जिससे आप अपने करियर में सफलता हासिल कर पायेंगे।

वृश्चिक: ग्रहण आपकी राशि के दूसरे भाव में लगने जा रहा है। जो आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने के संकेत दे रहा है। इस समय निवेश से बचें। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें और वाहन सावधानी से चलाएं।

धनु: क्योंकि सूर्य अभी धनु राशि में है और ये ग्रहण आप ही की राशि पर लगने जा रहा है इसलिए ये मानसिक तनाव दे सकता है। सेहत का खास ख्याल रखना होगा। कार्यस्थल पर बॉस से विवाद करने से बचें।

मकर: सूर्य ग्रहण का आपके ऊपर नकारात्मक असर पड़ सकता है। बेफजूल के कार्यों में धन खर्च होने के आसार हैं। आंखों और पैरों से संबंधित रोग हो सकते हैं। मित्रों के साथ संबंध खराब होने की स्थिति बनने के भी आसार हैं। आपके लिए सलाह के कि अपनी वाणी पर खा संयम बरतें।

कुंभ: इस राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का शुभ असर पड़ेगा। आपको धन लाभ के प्रबल आसार हैं। परिश्रम के अनुसार फल की प्राप्ति होगी। आय भी अचानक से बढ़ सकती है। पुराने रोग ठीक होने के आसार हैं।

मीन: आपके लिए भी ये सूर्य ग्रहण शुभ फल प्रदान करने वाला बनेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी।

Next Stories
1 Solar Eclipse/Surya Grahan December 2019: जानिए क्यों और कैसे लगता है सूर्य ग्रहण, यहां देखें इससे जुड़ी पौराणिक कथा
2 Surya Grahan/Solar Eclipse 2019: जानिए सूर्य ग्रहण के सूतक काल के दौरान किन कार्यों को नहीं करना चाहिए
3 2020 Rashifal: नया साल आपके लिए कैसा रहने वाला है? जानिए अपनी राशि से
ये पढ़ा क्या?
X