scorecardresearch

Surya Gochar 2022: 17 अगस्त तक कर्क राशि में विराजमान रहेंगे सूर्य देव, इन राशियों की पटल सकती है किस्मत

ज्योतिष में सूर्य देव को विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। इस समय सूर्य देव कर्क राशि में विराजमान हैं।

Surya Gochar 2022: 17 अगस्त तक कर्क राशि में विराजमान रहेंगे सूर्य देव, इन राशियों की पटल सकती है किस्मत
Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह किसी न किसी राशि में प्रवेश करता है।

ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य देव 16 जुलाई शनिवार को कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं। सूर्य देव इस राशि में पूरे एक महीने तक रहेंगे। कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव हैं और सूर्य देव अपने मित्र की राशि में प्रवेश करने वाले हैं। अग्नि और जल तत्व की यह युति सभी राशियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी। आइए जानते हैं सूर्य देव की किन राशियों का उनके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ेगा-

सूर्य गोचर की अवधि

16 जुलाई 2022 शनिवार को सूर्य देव कर्क राशि में रात 10:50 बजे प्रवेश कर चुके हैं। 17 अगस्त 2022 को सुबह 7:14 बजे अपने स्वराशी सिंह में गोचर करने तक वे यहीं रहेंगे।

मेष (Aries) : पेशेवर जीवन में आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे, खासकर यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं, तो आप बड़ी प्रगति कर सकते हैं। बेरोजगार लोगों को भी रोजगार मिलने की प्रबल संभावना है। हालांकि आपके निजी जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी। आपका गुस्सैल स्वभाव इस दौरान आपके घर की शांति भंग कर सकता है। सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही से बचने के लिए आपके किस करने की जरूरत है।

कन्या (Virgo) : यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं तो सूर्य देव की कृपा से मनचाहा काम मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर व्यापार करने वाले जातक यदि अपनी कार्यनीतियों या व्यापार योजनाओं में कुछ बदलाव करते हैं तो उन्हें उचित परिणाम मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में स्थिति सुखद रहेगी। आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आपको अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में स्थितियां प्रतिकूल दिख रही हैं। पार्टनर के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं। सेहत की बात करें तो खान-पान में गड़बड़ी करने से आपको बचना होगा।

तुला (Libra) : आपको अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है और आपके करियर में एक नया मोड़ आएगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा दिखाने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। इस दौरान ऑफिस में भी आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी फायदेमंद रहने वाला है। पिता के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। इस दौरान आपको उनका स्नेह और सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpious) : आपका भाग्य पक्ष मजबूत रहेगा और जीवन के हर क्षेत्र में आपको अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं। अगर आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान मनचाही नौकरी मिल सकती है। वहीं अगर आप पहले से नौकरी कर रहे हैं तो प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है। रियल एस्टेट और ट्रैवल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है और आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) : नौकरी करने वाले जातकों के लिए सूर्य देव का यह गोचर काफी शुभ साबित होगा। प्रगति के द्वार आपके लिए खुल सकते हैं। पूर्व में की गई आपकी मेहनत रंग ला सकती है। व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि विशेष रूप से कानूनी मामलों में सावधानी बरतें, किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। इसके अलावा आपको कर्ज या उधार लेने से बचने की भी सलाह दी जाती है। लव लाइफ हो या मैरिड लाइफ, इस दौरान आपको कुछ बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.