scorecardresearch

समसप्तक योग बनने से इन 3 राशि वालों की चमक सकती है किस्मत, सूर्य और शनि देव की रहेगी विशेष कृपा

ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि और सूर्य देवके प्रभाव से समसप्तक योग बन रहा है। यह योग 3 राशि वालों के लिए लाभप्रद साबित हो सकता है।

समसप्तक योग बनने से इन 3 राशि वालों की चमक सकती है किस्मत, सूर्य और शनि देव की रहेगी विशेष कृपा
शनि-सूर्य ने बनाया समसप्‍तक योग- (जनसत्ता)

Samsaptak Yog: ज्योतिष के मुताबिक जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या किसी अन्य ग्रह के साथ युति बनाता है। तो इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर पड़ता है। आपको बता दें कि सूर्य ग्रह और शनि देव की चाल में परिवर्तन हुआ है। ज्‍योतिष में इन दोनों ग्रहों को बेहद महत्‍वपूर्ण माना जाता है। सूर्य देव को जीवन तो शनि को मृत्यु का कारक माना गया है। आपको बता दें कि शनि ग्रह ने अभी वक्री अवस्था में मकर में प्रवेश किया है और सूर्य ग्रह अभी कर्क राशि में विराजमान हैं। यह स्थिति समसप्‍तक योग बना रही है। दरअसल, अब दोनों ग्रह एक-दूसरे के सातवें स्थान में विराजमान हैं। इससे बना समसप्‍तक 3 राशि वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

मिथुन राशि: समसप्तक योग आप लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस दौरान आपको आर्थिक धनलाभ हो सकता है। नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है। वहीं अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकात है। इस समय व्यापारी वर्ग को अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही व्यापार में इंवेस्ट करने के लिए समय बेहतर है। इस समय व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। साथ ही अगर आप पार्टनरशिप का काम शुरू करना चाह रहे हैं तो कर सकते हैं क्योंकि समय अनुकूल है। इस समय आपको जीवनसाथी का भी पूरा साथ मिलेगा। हालांकि यहां पर यह देखना जरूरी है कि आप लोगों की जन्मकुंडली में सूर्य और शनि ग्रह में संबंध कैसे हैं।

कर्क राशि: समसप्तक योग बनने से आप लोगों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। इस समय आय के नए- नए माध्य्म से आप धन कमाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले मजबूत होगी। इस समय आपको करियर और व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। वहीं जिन लोगों का व्यापार विदेश से जुड़ा हुआ है उनको अच्छा धनलाभ हो सकता है।

शनि देव के प्रभाव से  कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको नौकरी मिलने के योग बने हुए हैं। साथ ही इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है। वहीं अगर आपका व्यापार शनि और सूर्य ग्रह से जुड़ा हुआ है, तो आपको इस दौरान विशेष लाभ हो सकता है।

मीन राशि: आपकी राशि के लिए समसप्तक योग अत्यंत शुभ साबित हो सकता है। इस समय आपको संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कारोबारियों को अच्छे ऑर्डर मिलने से धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आपकी कार्य करने की शैली में भी निखार देखने को मिलेगा, जिससे आपकी कार्यस्थल पर वाहवाही हो सकती है। साथ ही सीनियर्स का आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है। आप लोगों को इस समय शेयर बाजार से भी लाभ हो सकता है। साथ ही शनि देव के प्रभाव से राजनीति में भी सफलता मिल सकती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट