scorecardresearch

कन्या राशि में एक साथ होंगे सूर्य-शुक्र-बुध, ज्योतिष शास्त्र अनुसार 18 अक्टूबर तक भाग्यशाली होंगी ये 4 राशियां!

Planets Transit 2022: जब सूर्य, बुध और शुक्र एक राशि में एक साथ आते हैं, तो विभिन्न राशियों के जातकों में कुछ परिवर्तन देखे जा सकते हैं।

कन्या राशि में एक साथ होंगे सूर्य-शुक्र-बुध, ज्योतिष शास्त्र अनुसार 18 अक्टूबर तक भाग्यशाली होंगी ये 4 राशियां!
Planets Transit 2022: अक्टूबर में बदल रही है 3 ग्रहों की राशि (Image: Freepik)

अक्टूबर 2022 कई उपवासों, त्योहारों और खगोलीय घटनाओं से भरा एक विशेष महीना है। दशहरा, करवा चौथ, दिवाली, भाई दूज और अन्य त्योहारों के अलावा, कई ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होने जा रहा है। जिसमें शुक्र, सूर्य और बुध कन्या राशि में एक साथ आएंगे। वैदिक ज्योतिष में तीन प्रमुख ग्रहों, सूर्य, बुध और शुक्र ने कई शुभ योगों को जन्म देते हुए कन्या राशि में प्रवेश किया है। सूर्य और बुध की कन्या राशि में युति से बुधादित्य योग का निर्माण हुआ। बुधादित्य योग व्यक्ति को अपार भाग्य प्रदान करता है। आइए देखें कि पिछले कुछ हफ्तों में इन ग्रहों ने कब और कैसे कन्या राशि में प्रवेश किया-

सूर्य ने 17 सितंबर को सुबह 7:11 बजे कन्या राशि में प्रवेश किया और यह 16 अक्टूबर तक यहां विराजमान रहेंगे। इसके बाद 17 अक्टूबर 2022 को तुला राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र का कन्या राशि में गोचर 24 सितंबर को रात 08:51 बजे हुआ था और यह 17 अक्टूबर तक उसी राशि में रहेंगे, जिसके बाद यह 18 अक्टूबर 2022 को तुला राशि में प्रवेश करेंगे।

इसके अलावा, बुध ने सूर्य और शुक्र से पहले यानी 21 अगस्त 2022 को सुबह 01:55 बजे कन्या राशि में प्रवेश किया था। तब से लेकर अब तक बुध ने एक ही कन्या राशि में कई बार अपनी गति बदली है। गोचर से लेकर वक्री और अस्त होने तक, बुध ने पिछले कुछ हफ्तों में कन्या राशि में ये तीनों काम किए हैं। अब अंत में 26 अक्टूबर 2022 को वाणी, संचार और बुद्धि का कारक बुध कन्या राशि को छोड़कर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि सूर्य, शुक्र और बुध की युति के कारण 18 अक्टूबर तक 4 भाग्यशाली राशियां मेष, मिथुन, कन्या और धनु हैं।

जमीन और वाहन खरीदने के बन रहे हैं योग

मेष राशि : सूर्य, शुक्र और बुध की यह शुभ युति मेष राशि के जातकों को अक्टूबर के पूरे महीने में जीवन के विभिन्न पहलुओं में लाभ प्रदान करेगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने की सोच रहे हैं और उसमें काफी समय से देरी हो रही है तो इस अवधि में आप उसे सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं। आप जमीन या वाहन भी खरीद सकते हैं।

समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस राशि के व्यवसायियों को विशेष लाभ मिलेगा। जातक अपने सामाजिक कौशल के साथ नए व्यावसायिक संपर्क स्थापित करेंगे। ये संपर्क आपको भविष्य में और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने में मदद करेंगे। इसके अलावा, यह अवधि आपके रास्ते में आने वाले सभी अवसरों का लाभ उठाने का समय है।

बुधादित्य योग देगा सकारात्मक परिणाम

यह युति कन्या राशि में बन रही है, ऐसे में इन जातकों को शुभ फल मिलना स्वाभाविक है। विशेष रूप से आपकी राशि में सूर्य और बुध की युति के साथ बनने वाला बुधादित्य योग आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं में सकारात्मक परिणाम देगा। इसके अलावा, यदि आप कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस अवधि के दौरान इसे करना चाहिए क्योंकि इससे अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

सफलता के खुलेंगे नए द्वार

धनु चौथी राशि है जो इस युति के कारण अनुकूल परिणाम प्राप्त करेगी। ये जातक इस अवधि में सफलता के नए द्वार खोलेंगे। यह एक ऐसा समय होगा जब आप सबके सामने अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन कर सबसे ज्यादा चमकेंगे। आपके काम की सराहना और सराहना सभी करेंगे।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 10:03:08 am
अपडेट