scorecardresearch

2 जुलाई से बन रहा बुधादित्य राज योग, इन 3 राशि वालों को धनलाभ के साथ तरक्की के भी प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र अनुसार मिथुन राशि में बुधादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है। ज्योतिष में यह योग बेहद ही शुभ माना गया है। वहीं यह योग 3 राशि वालों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है।

budhaditya kab yog he, budhaditya yog 2022
मिथुन राशि में बन रहा बुधादित्य योग- (जनसत्ता)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर या किसी अन्य ग्रह के साथ युति बनाता है, तो इसका सीधा असर मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। आपको बता दें कि 2 जुलाई को मिथुन राशि में बेहद शुभ बुधादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं जिनको इस योग के निर्माण से विशेष धनलाभ हो सकता है। आइए जानते हैं कब और कैसे होगा इस योग का निर्माण…

ऐसे होगा बुधादित्य योग का निर्माण:
ज्योतिष पंचांग के अनुसार 2 जुलाई को को बुध का मिथुन राशि में गोचर होने वाला है, जहां सूर्य ग्रह पहले से ही विराजमान हैं। ऐसे में सूर्य और बुध की युति से मिथुन राशि में बुधादित्य योग का निर्माण होना वाला है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को मान- सम्मान और प्रतिष्ठा का दाता माना जाता है। तो वहीं बुध को बुद्धि, तार्किक और व्यापार का दाता कहा जाता है। इसलिए इस योग का असर लोगों के जीवन पर जरूर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं इस किन राशि वालों को हो सकता फायदा…

सिंह राशि: आप लोगों के लिए बुधादित्य योग का निर्माण लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि आपकी राशि से बुधादित्य योग का निर्माण 11वें भाव में होगा, जिसे आय और लाभ का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपकी इनकम में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। साथ ही आय के नए- नए स्त्रोत भी इस दौरान बनेंगे। इस समय नए व्यवसायिक संबंध बन सकते हैं। वहीं करोबार में नई डील फाइनल कर सकते हैं। साथ ही बिजनेस में अच्छा मुनाफा अच्छा हो सकता है। इस समय आप एक माणिक्य रत्न धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए लकी स्टोन साबित हो सकता है।

कन्या राशि: आपकी गोचर कुंडली से बुधादित्य योग का निर्माण दशम स्थान में होगा। जिसे नौकरी और व्यापार का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस दौरान समाज में आपको मान- सम्मान मिल सकता है। साथ ही इस समय आपको नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है या फिर आपकी पदोन्नती हो सकती है। व्यापार में आपको इस दौरान अच्छा मुनाफा हो सकता है। साथ ही इस समय आपकी कार्यशैली में भी निखार देखने को मिलेगा। जिससे बॉस और वरिष्ठजन आपसे खुश हो सकते हैं। साथ ही इस समय आपको राजनीति में भी सफलता के योग हैं। आप लोग इस दौरान एक पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं, जो आपके लिए भाग्यशाली रत्न साबित होगा।

वृष राशि: आप लोगों के लिए बुधादित्य योग का निर्माण लाभकारी सिद्ध हो सकता है। क्योंकि बुधादित्य योग का निर्माण आपके दूसरे स्थान में होगा। जिसको धन और वाणी का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। साथ ही इस दौरान अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। जिन लोगों का करियर वाणी से संबंधित है, उनको भी यह समय लाभकारी रहने वाला है। वहीं इस समय आप वाहन और जमीन खरीद सकते हैं। साथ ही निवेश के लिए भी यह समय अच्छा है। इस दौरान आपको राजनीति में सफलता मिल सकती है। इस समय आप लोग एक ओपल रत्न धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट