ताज़ा खबर
 

करीना कपूर को सूर्य बनाता है भाग्यशाली, जानें और क्या कहती है उनकी राशि

करीना की पहली फिल्म साल 2000 में आई थी।

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को उनकी कुंडली में सही स्थान पर बैठा सूर्य भाग्यशाली बनाता है। इतना ही नहीं, उन्हें सूर्य से पूरी जिंदगी मदद मिलती रहेगी। करीना का जन्म 21 सिंतबर 1980 को मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था। इनकी राशि मकर है। ज्योतिषियों के मुताबिक मकर राशि के पुरुष आकर्षक होते हैं और महिलाएं सुंदर होती हैं। उनकी कुंडली का विश्लेषण करने वाले ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य बहुत प्रबल है। सूर्य की मजबूत स्थिति बाकी ग्रहों के बुरे प्रभाव को काफी हद तक कम कर देती है। उनका चंद्रमा भी प्रबल है। इस वजह से उन्हें सफलता मिलने की संभावना हमेशा मजबूत रहती है।

मंगल ग्रह की स्थिति भी उनके अनुकूल है। करीना की राशि पर शुक्र का प्रभाव है, जो जन्म से ही उन्हें कलाकार बनाता है। बुध की सही स्थिति के कारण वह बुद्धिवान और धनवान भी हैं। हालांकि, शुक्र ग्रह का उन पर मिला-जुला प्रभाव है। इससे धन तो आता है लेकिन गृहस्थ जीवन में बाधाओं के आसार बन जाते हैं।

सलाह- ज्योतिषियों के मुताबिक करीना कपूर को माणिक, पुखराज व हीरे का संयुक्त लॉकेट धारण करना चाहिए। यह उनके लिए शुभ साबित हो सकता है। उन्हें मंगलवार को कोई भी बड़ा काम हाथ में नहीं लेना चाहिए। इसके अलावा 4, 6 और 14 तारीख को अशुभ बताया गया है, इन तारीखों में करीना को कोई बड़ा काम हाथ में नहीं लेना चाहिए।

करीना का जन्म 21 सिंतबर 1980 में चंद्र की महादशा में हुआ था। फिलहाल करीना पर गुरु की महादशा चल रही है। करीना पर गुरु की महादशा 18-9-2026 तक रहेगी। वहीं राहु ग्रह के कारण करीना को पैरों में दर्द का सामना भी करना पड़ सकता है।

करीना को बेबो के नाम से भी जाना जाता है। करीना की पहली फिल्म साल 2000 में आई थी। उन्होंने इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया। यह अभिषेक बच्चन की भी पहली फिल्मी थी। करीना को अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था।

कहा जाता है कि बचपन में करीना कपूर अपनी बहन करिश्मा कपूर के साथ कई फिल्म समारोह में जाती थी। इस दौरान वो करिश्मा की काफी मदद भी करती थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App