scorecardresearch

ज्योतिष अनुसार सिंह राशि में सूर्य-शुक्र की युति से इन राशियों को मिलेगा तगड़ा धनलाभ, जानिए क्या कहती है आपकी राशि!

सूर्य और शुक्र की युति से कुछ राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति हो रही है। आइए जानते हैं सूर्य और शुक्र की युति से किन राशियों को होगा धनलाभ…

ज्योतिष अनुसार सिंह राशि में सूर्य-शुक्र की युति से इन राशियों को मिलेगा तगड़ा धनलाभ, जानिए क्या कहती है आपकी राशि!
सूर्य गोचर 2022 – (जनसत्ता)

ज्योतिष में सूर्य और शुक्र दोनों को ही महत्वपूर्ण ग्रह कहा गया है। सूर्य को आत्मा, पिता, सम्मान, सफलता, प्रगति और सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में उच्च सेवा का कारक ग्रह माना जाता है। वहीं शुक्र को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, विलासिता, प्रसिद्धि, कला, प्रतिभा, सौंदर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक ग्रह माना जाता है। शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी है और मीन उनकी उच्च राशि है, जबकि कन्या उनकी नीच राशि है। ज्योतिष में विशेष रूप से सूर्य और शुक्र की युति का बहुत बड़ा महत्व है। आइए यह समझने की कोशिश करते हैं कि इन 2 महत्वपूर्ण योगों का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

सिंह राशि में सूर्य-शुक्र की युति

अगस्त में सिंह राशि में दूसरी युति सूर्य और शुक्र के बीच होगी। ज्योतिष शास्त्र में इस युति का बहुत महत्व माना जाता है। इसके पीछे कारण यह है कि हालांकि ये दोनों ग्रह बहुत अधिक शुभ हैं, लेकिन इनकी युति से निकलने वाला परिणाम अशुभ होता है। इसके पीछे कारण यह है कि जब शुक्र सूर्य के निकट आता है तो वह अस्त हो जाता है और अपने सभी अच्छे परिणाम खो देता है।

इसलिए, जब सूर्य-शुक्र गोचर होता है, तो ऐसे जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आमतौर पर देखा जाता है कि जिन कुंडली में सूर्य-शुक्र की युति होती है तो ऐसे जातकों को दांपत्य जीवन में सुख नहीं मिलता, उनके विवाह में देरी होती है, साथ ही शुक्र संबंधी बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है।

सिंह राशि में सूर्य-शुक्र की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ

वृष: सूर्य-शुक्र की युति का प्रभाव, जीवन में सुख-समृद्धि लाएगा और आपके जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस दौरान आप कोई विलासिता का सामान खरीद सकते हैं, पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और इस राशि के जो छात्र अपनी उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।

मिथुन : इस अवधि में मिथुन राशि के जातकों के संचार कौशल में वृद्धि होगी। साथ ही भाई-बहनों के साथ आपके संबंध और मजबूत होंगे। इस दौरान आप किसी महंगी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। इससे परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। इसके अलावा आपके पिता के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। मार्केटिंग, सोशल मीडिया और कंसल्टेशन सेक्टर से जुड़े लोगों को इस दौरान सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

कर्क: इस अवधि में कर्क राशि के जातकों के जीवन पर धन का प्रभाव शानदार रहेगा। इस दौरान एक से अधिक स्रोतों से आपकी आमदनी संभव होगी। आपके जीवन में पर्याप्त मात्रा में धन होगा, जिसे आप अपने आराम के लिए चीजों पर खर्च करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। यह गोचर चरण उन लोगों के लिए भी अनुकूल रहेगा जो वित्त से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस राशि के एकल जातक विवाह करने का निर्णय ले सकते हैं। जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी और आप धन संग्रह करने में सफल रहेंगे। आप सफल होंगे और यदि आप धन निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी अनुकूल है।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए यह समय उनके लिए अनुकूल रहेगा। इस बार आप लंबी और महंगी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इससे आपको अपने पिता और अपने शिक्षक का भी सहयोग मिलेगा। अध्यात्म की ओर आपका रुझान रहेगा। जो छात्र इस राशि के हैं और उच्च शिक्षा की योजना बना रहे हैं, उनके लिए भी यह समय अनुकूल है।

सूर्य-शुक्र की युति के उपाय

  • खासकर इस समय अपने पिता का सम्मान करें और रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कदम बढ़ाएं।
  • नियमित रूप से गायों को रोटी खिलाएं।
  • प्रतिदिन ध्यान करें, सूर्य नमस्कार करें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
  • मां दुर्गा की पूजा करें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.