ताज़ा खबर
 

किस्मत वालों के हाथों में होती है ऐसी धन रेखा, जानिए हस्तरेखा शास्त्र क्या कहता है

Palmistry in Hindi: उन लोगों को शादी के बाद धन प्राप्ति के योग मिलते हैं जिनकी हथेली में मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा साथ मिलकर M की आकृति बनती है

जानकार बताते हैं कि सूर्य रेखा भी जीवन की आर्थिक स्थिति को दर्शाती है

Hastrekha, Money Line: हस्तरेखा शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि लोगों की हथेलियों में कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं जिन्हें धन की रेखा कहा जाता है। मान्यता है कि जिन लोगों के हाथों में रेखाएं होती हैं उन्हें जीवन में कभी भी पैसों के लिए किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होती है। कहते हैं कि व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक के सभी अवसरों के बारे में हाथों की लकीरों में लिखा होता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि पैसों के बारे में हस्तरेखा शास्त्र के द्वारा कैसे पता लगाया जा सकता है।

इस शास्त्र के बारे में ज्ञान रखने वाले जानकारों के मुताबिक जिस उंगली में अंगूठी पहनी जाती है और छोटी उंगली के नीचे की सीधी रेखा को धन की रेखा कहा जाता है। अगर ये लाइन सीधी और स्पष्ट नजर आती हो तो इसका साफ अर्थ ये माना जाता है कि लोगों के जीवन में अपार धन-संपत्ति बरकरार रहेगी। वहीं, अगर ये रेखा टेढ़ी-मेढ़ी है तो ये भविष्य में आने वाली कुछ परेशानियों की ओर इशारा करता है।

इसके अलावा, जानकार बताते हैं कि सूर्य रेखा भी जीवन की आर्थिक स्थिति को दर्शाती है।रिंग फिंगर के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखा अगर सीधी होती है तो माना जाता है कि लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। वहीं, माना जाता है कि यदि सूर्य रेखा से अन्य रेखाएं निकलकर अंगुली की ओर बढ़ रही हैं तो इससे बिजनेस में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है।

वहीं, हस्तरेखा विज्ञान में बताया जाता है कि उन लोगों को शादी के बाद धन प्राप्ति के योग मिलते हैं जिनकी हथेली में मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा साथ मिलकर M की आकृति बनती है। बताया जाता है कि ऐसे लोग 30 से 55 साल की उम्र में बेशुमार धन-अर्जित करते हैं।

विद्वान बताते हैं कि किसी व्यक्ति की हथेली पर जीवन रेखा के साथ मंगल रेखा भी साथ चलती है तो उनके पास पैतृक संपत्ति अपार होती है। वहीं, अगर ये रेखाएं हाथों के बाहर आने लगती हैं तो ये और भी अधिक शुभदायी हो सकता है।

Next Stories
1 बेहद ही रोमांटिक होते हैं इस बर्थ डेट वाले लोग, कोई भी इनकी तरफ हो जाता है आकर्षित
2 इन 4 राशि वाले कम उम्र में ही प्राप्त कर लेते हैं सफलता, इनके पास धन दौलत की नहीं होती कमी
3 Horoscope Today, 12 June 2021: कई राशियों के जातकों के जीवन में आज उत्साह रहेगा, मिथुन और कर्क राशि वाले निराशा से रहें दूर
ये पढ़ा क्या?
X