scorecardresearch

Palmistry: भाग्यशाली लोगों की हथेली में होती है ऐसी धन रेखा, जानें क्या बताता है हस्तरेखा शास्त्र

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार मनुष्य के हाथ में कई प्रकार की रेखाएं होती हैं। जिससे हम उसके व्यक्तित्व और आर्थिक स्थिति के बारे में बता लगा सकते हैं।

Palmistry, Zodiac Sign, Astrology
प्रतीकात्मक तस्वीर- (जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष में मनुष्य की कुंडली में स्थित 9 ग्रहों की पॉजीशन का विश्लेषण करके फलित किया जाता है। ऐसे ही हस्तरेखा शास्त्र में मनुष्य की हथेली में मौजूद- चिह्नों का विश्लेषण करके फलित किया जाता है। मनुष्य की हथेली में कई प्रकार की रेखाएं और पर्वत होते हैं। ऐसी ही एक रेखा होती है धन रेखा, जिसका विश्लेषण करके उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में पता लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं कि पैसों के बारे में हस्तरेखा शास्त्र के द्वारा कैसे पता लगाया जा सकता है।

सूर्य रेखा अगर हो ऐसी:

सूर्य रेखा भी जीवन की आर्थिक स्थिति को दर्शाती है। रिंग फिंगर के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखा अगर सीधी होती है तो माना जाता है कि लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावनाएं होती हैं। ये लोग प्रशासनिक पोस्ट लेने वाले होते हैं। वहीं, माना जाता है कि यदि सूर्य रेखा से अन्य रेखाएं निकलकर अंगुली की ओर बढ़ रही हैं तो इससे बिजनेस में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है। ऐसे लोग व्यापार में अच्छा धन कमाते हैं। ये लोग लग्जीरियस लाइफ जीना पसंद करते हैं।

अगर बन रही हो M की आकृति:

वहीं, हस्तरेखा विज्ञान में बताया जाता है कि उन लोगों को शादी के बाद धन प्राप्ति के योग मिलते हैं जिनकी हथेली में मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा साथ मिलकर M की आकृति बनती है। ऐसे लोगों की किस्मत शादी के बाद चमकती है। मान्यता है कि ऐसे लोग 30 से 55 साल की उम्र में बेशुमार धन-अर्जित करते हैं।

कई स्त्रोंतों से कमाएंगे धन:

हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा या फिर हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर त्रिकोण चिह्न बन रहा है तो आपकी हथेली में यह धन रेखा है। ऐसी रेखा होने का मतलब है कि आप एक नहीं कई स्रोतों से धन कमाएंगे। ऐसे लोग एक साथ व्यापार और जॉब करने वाले होते हैं और दोनों माध्यम से धन कमाते हैं।

धन के साथ मिलती है सामाजिक प्रतिष्ठा:

आपकी हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थिक मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप समाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठित भी होंगे। ऐसे लोग कोई प्रशासनिक पद पर होते हैं और जनता में लोकप्रिय होते हैं। इन्हें महंगी- महंगी चीजे खरीदने का शौक होता है। ये घूमने- फिरने के भी शौकीन होते हैं।

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट