ताज़ा खबर
 

Karwa Chauth Songs: करवा चौथ सेलिब्रेशन में इन बॉलीवुड सांग्‍स से लगाइए तड़का

Karwa Chauth 2018 Video Bollywood Songs: करवा चौथ पर पुरुष अपनी पत्नियों को और महिलाएं अपने पति को इस दिन सोशल मीडिया पर इन गानों को टैग करके या अपनी मधुर आवाज में ये गाने गा कर खुश कर सकती हैं।

karwa Chauth 2018 Songs: माहौल रोमांटिक बनाने के लिए करवा चौथ पर सुनें गानें।

Karwa Chauth 2018 Songs: करवा चौथ का व्रत आज 27 अक्टूबर को यानि की आज किया जा रहा है। यह पर्व हिंदू धर्म की सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत खास माना जाता है। इस व्रत को सुहागिन महिलाओं के अलावा राजस्थान, हरियाण के अलावा कई क्षेत्रों में कुंवारी लड़कियां अच्छा पति पाने के लिए भी करती है। करवा चौथ के दिन महिलाएं पूरा दिन उपवास रखती हैं। वे भूखे-प्यासे रह कर शाम को चंद्रमा के दर्शन के बाद पति के हाथों पानी पीकर अपना व्रत खोलती हैं। इस दौरान वे सूरज उगने से पहले सर्गी खा लेती है और सूरज निकलने के बाद पूरा दिन खाना नहीं खाती है। करवा चौथ पर चंद्रमा दर्शन का विशेष महत्व है लेकिन इस दिन अक्सर चांद भी परीक्षा लेता है और देरी से उगता है। करवा चौथ का व्रत पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है।

इस दिन महिलाएं अपने पति को स्पेशल महसूस करवाने के लिए उन्हें उपहार देती है, खुद पूरा दिन भूखा रह कर भी उनकी पसंद का खाना बनाती है। पति भी अपनी पत्नि को स्पेशल महसूस करवाने के लिए यहीं उन्हें तोहफे देते हैं उनके लिए खाना बनाते हैं। आजकल बहुत सारे पुरुष भी अपनी पत्नियों का साथ देने के लिए करवा चौथ व्रत रखते हैं। पति-पत्नि के रिश्ते में एक-दूसरे के लिए भावुकता और समर्पण दिखाने वाले इस त्यौंहार पर गानों को हम कैसे भूल सकते हैं। चांद का इंतजार करना हो या भूखा रह कर पूरा दिन निकालना हो, गानें सुनकर आप करवा चौथ का पूरा फील ले सकती हैं। यहीं नहीं आप पुरुष अपनी पत्नियों को और महिलाएं अपने पति को इस दिन सोशल मीडिया पर इन गानों को टैग करके या अपनी मधुर आवाज में ये गाने गा कर खुश कर सकती हैं। आप भी सुनिए बॉलीवुड के ये सदाबहार प्यार भरे गीत।

1.चांद के इंतजार में-
1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App