ताज़ा खबर
 

सोमवार को इन उपायों के साथ करें भगवान शिव की उपासना, विवाह के योग बनने की है मान्यता

'पत्नीं मनोरमां देहि, मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीम दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।' गौरी-शंकर भगवान के अर्धनारीश्वर रूप के सामने बैठकर इस मंत्र का पांच माला जाप करें। यह मंत्र बहुत जल्द विवाह के योग बनाता है।

somvaar ke upay, somwaar ke upay, shiv ji ke upayइन उपायों को करने से विवाह के योग बहुत जल्द बनते हैं।

Somvaar Ke Upay : पुराणों में यह बताया जाता है कि भगवान शिव बहुत भोले स्वभाव के हैं। कहते हैं कि जब कोई पुकार नहीं सुनता है तब भगवान शिव ही अपने भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं। कईं लोग कहते हैं कि भगवान शिव की आराधना करने से मनचाहे वर या वधु प्राप्ति होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें सोमवार के दिन करने से भगवान शिव आपकी मनोकामना बहुत जल्द सुनते हैं। ऐसी मान्यता है कि इन उपायों को करने के बाद भगवान शिव से विवाह की मनोकामना मांगी जाए तो बहुत जल्द पूर्ण होती है।

सोमवार के उपाय (Somvaar Ke Upay)
‘पत्नीं मनोरमां देहि, मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीम दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।’ गौरी-शंकर भगवान के अर्धनारीश्वर रूप के सामने बैठकर इस मंत्र का पांच माला जाप करें। यह मंत्र बहुत जल्द विवाह के योग बनाता है। साथ ही अच्छे जीवनसाथी की कामना को भी पूरा करता है।

सोमवार को सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें। फिर सफेद रंग के वस्त्र पहनकर भगवान शिव के मंदिर जाएं। सफेद रंग के आसन पर बैठकर ‘ॐ नमः मनोभिलाषितं वरं देहि वरं ह्रीं ॐ गोरा पार्वती देव्यै नमः’ का 108 बार जाप करें। फिर भगवान शिव को खीर का भोग लगाएं।

सोमवार के दिन गौरी-शंकर रुद्राक्ष लेकर उसे हाथ में लेकर ‘ॐ गौरी शंकर नमः’ का जाप करें। फिर गंगाजल से पवित्र कर इसे लाल धागे में डालकर अप ने गले में पहनें। साथ ही शिव जी से प्रार्थना करें कि वह आपका शीघ्र विवाह करवाएं। इसे तब तक पहनें रहें जब तक विवाह न हो जाए।

शिव-पार्वती के विवाह की तस्वीर या प्रतिमा को घर लेकर आएं। सोमवार के दिन ऐसी तस्वीर को घर लाकर गंगाजल के छिंटों से पवित्र करें। हर सोमवार उस तस्वीर के सामने बैठकर ‘हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया। तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्।।’ इस मंत्र का 108 बार जाप करें।

सोमवार के व्रत रखें। इस दिन भोलेनाथ को कच्ची लस्सी जरूर अर्पित करें। संभव हो तो शिवलिंग पर सफेद रंग के वस्त्र अर्पित करें। साथ ही उनसे यह प्रार्थना करें कि वह आपको सच्चा जीवनसाथी दें। अगर आप मनचाहा वर या वधु चाहते हैं तो वो भी उनसे कहें।

शिव जी के मंदिर में पांच नारियल लेकर जाएं। वहां सफेद आसन पर उनके सामने बैठकर ‘ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः’ का पांच माला जाप करें। फिर पांचों नारियल शिव जी पर अर्पित करें। जल्द विवाह के योग बनेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संकष्टी चतुर्थी के दिन जरूर करें इस चालीसा का पाठ, घर में शुभता आने की है मान्यता
2 Horoscope Today, 05 October 2020: वृष वाले जीवन शैली में करें बदलाव, रंग लाएगी मिथुन राशि वालों की मेहनत
3 चेहरे के आकार से पता चलती है व्यक्ति की सोच, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
ये पढ़ा क्या ?
X