ताज़ा खबर
 

Snake Dream: क्या आपको भी आते हैं सांप के सपने? जानिए क्या होता है इसका मतलब

Snake Dream Meaning: सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपको किसी कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

snake dream meaning, dream snake, sapne me sanp dekhna, Dream Interpretation,Snake Dream: सपने में सांप को बिल में जाते देखना धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है।

Dream Interpretation: सपने में अकसर कई चीजें दिखाई देती हैं। कुछ चीजें अच्छे संकेत देती हैं तो कुछ बुरे। अब कौन सा सपना कैसा परिणाम देगा इस बात का पता उसके अर्थ को समझकर लगाया जा सकता है। प्राचीन समय से ही ऐसा माना जाता है कि सपने हमें भविष्य की घटनाओं से रूबरू कराते हैं। जिससे हम समय से पहले उचित निर्णय ले सकें। यहां जानिए सपने में सांप दिखाई देना कैसा होता है।

यदि आप रात में सोते समय सपने में बहुत सारे सांप एक साथ देखते हैं तो ये एक अशुभ सपना है। लेकिन अगर आप सपने में उन सांपों को मार देते हैं या अपने पास से भगाने में सफल हो जाते हैं तब ये सपना शुभ है। इस मतलब आपको आने वाले संकट पर विजय की प्राप्ति होगी। यह भी पढ़ें- स्वप्न शास्त्र अनुसार ये 7 शुभ सपने भविष्य में धन के आने का देते हैं संकेत

अगर सपने में सांप आपके पीछे पड़ा है तो इसका मतलब आप किसी बात को लेकर भयभीत हैं। सपने में सांप के पीछे खुद भी दोड़ना शुभ नहीं माना जाता है। यदि सपने में सांप आपको डस ले तो इसका मतलब आपको कोई गंभीर बीमारी होने वाली है।

यदि सपने में आपको सांप मरा हुआ दिखाई दे तो आने वाला समय आपका अच्छा रहेगा। सपने में सांप के दांत दिखाई देना अशुभ माना जाता है। इसका मतलब आपका कोई करीबी आपको नुकसान पहुंचाने वाला है।

सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपको किसी कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। यह भी पढ़ें- ये 20 प्रकार के सपने बताते हैं कि आपके घर जल्द आने वाला है पैसा

रात में सोते समय अगर सफेद या सुनहरा सांप सपने में नजर आए तो इसका मतलब आपकी किस्मत खुलने वाली है। लेकिन अगर बार-बार आपको सांप दिखाई दे रहे हैं तो इसका मतलब आपको पितृदोष हो सकता है।

सपने में सांप को बिल में जाते देखना धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है। अगर सपने में आपकी मृत्यु सांप के काटने से होती है इसका मतलब आपको दीर्घायु की प्राप्ति होगी।

सांप अगर सपने में फन उठाए दिखे तो इसका मतलब संपत्ति की प्राप्ति के योग हैं। सपने में सफेद सांप का देखना और काटना शुभ माना जाता है। सपने में नाग नागिन का जोड़ा देखना आने वाले संकट की सूचना देता है।

Next Stories
1 Horoscope Today, 09 April 2021: 3 राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा खुशनुमा, करियर में तरक्की के आसार
2 Chaitra Navratri: नवरात्रि में घोड़े पर सवार होकर आ रही हैं माता रानी, राजनीति में हो सकते हैं बड़े परिवर्तन
3 धनु, मकर और कुंभ जातकों को शनि साढ़े साती से कब मिलेगी मुक्ति? जानिए
ये पढ़ा क्या?
X