ताज़ा खबर
 

आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत में

विशेषज्ञों के अनुसार हर किसी के हाथ का अंगूठा दूसरे के हाथ से अलग होता है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हस्तरेखा विशेषज्ञों का मानना है कि हाथ की हर अंगुली का अपना अलग महत्व होता है। हाथ की हर अंगुली आपके बारे में बताती है। अंगुली के अलावा आपके हाथ का अंगूठा भी आपके बारे में कई राज खोलता है। हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार अंगूठे कई तरह के होते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार हर किसी के हाथ का अंगूठा दूसरे के हाथ से अलग होता है। अंगूठे का शेप आपके बारे में काफी कुछ बता सकता है। कई लोगों का अंगूठा लंबा होता है तो वहीं कई लोगों का अंगूठा छोटा होता है। कई लोगों का अंगूठा समकोण बनाता है। आज हम लाएं हैं आपके लिए अलग- अलग अंगूठो के बारे में जानकारी।

अलग-अलग तरह के अंगूठे होते हैं जिस अंगूठे को सीधा करने पर राइट ऐंगल बनता है तो यह राइट ऐंगल अंगूठा है। इस तरह के अंगूठे वाले लोगों की पहचान होती है उनके मजबूत ख्याल। ऐसे लोग मजबूत ख्यालात वाले होते हैं। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है इन्हें हराना आसान नहीं होता। अगर ऐसा व्यक्ति को हरा भी देता है तो वो दोबारा संघर्ष करने को तैयार रहते हैं। जीवन में आसानी से कोई हरा नहीं सकता और यदि कभी हार भी जाएं तो दोबारा संघर्ष करने के लिए तैयार रहते हैं।

जिन लोगों का अंगूठा तर्जनी अंगुली के बीच के भाग से गुजरता है ऐसे लोगों का अंगूठा सामान्य आकार से लंबा होता है। इन लोगों में खास तरह की खूबियां होती हैं। इन लोगों के विचार स्वतंत्र होते हैं। इन लोगों की सोच दूसरों से अलग होती है। ये लोग हर मुद्दे पर अपनी सकारात्मक राय रखने के लिए तैयार होते हैं। ऐसा कहा जाता है इन लोगों का गणित अच्छा होता है तथा इन लोगों में सफल इंजीनियर बनने के गुण होते हैं।

कई लोगों का अंगूठा बाकी शरीर की त्वचा से सख्त होता है। ऐसे लोगों को हठी कहा जाता है लेकिन ऐसे लोग दिमागी रूप से काफी एक्टिव होते हैं। ये लोग अपनी मन की करते हैं तथा इनकी मर्जी के खिलाफ कोई बात नहीं मनवा सकता। वहीं कुछ लोगों का अंगूठा छोटा होता है। अगर आपका अंगूठा तर्जनी अंगुली तक भी पहुंचने में अक्षम है तो ऐसे अगूठे को छोटे साइज का अंगूठा माना जाता है। ऐसे लोग मेहनती होते हैं, वहीं ये लोग दूसरे के विचारों पर चलते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.