ताज़ा खबर
 

Signature Analysis: सिग्नेचर करने का तरीका बताता है आपके स्वभाव से जुड़ी ये खास बातें, जानिये

जो लोग नीचे से ऊपर की तरफ साइन करते हैं, वह बेहद ही आशावादी और महत्वाकांक्षी होते हैं। वह हर कीमत पर अपना लक्ष्य पूरा करते हैं।

signature, signature analysis, personality traitsआपके स्वभाव के बारे में बताता है आपका सिग्नेचर (फोटो क्रेडिट- बेस्ट पोडपिस इंस्टाग्राम)

समुद्रशास्त्र के मुताबिक आपकी आदतें आपके स्वभाव के बारे में कई चीजें बताती हैं। सभी का सिग्नेचर करने का अपना अलग तरीका होता है। विशेषज्ञों का मानना है कि सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर ना सिर्फ व्यक्ति के स्वभाव बल्कि उसकी सफलता को भी निर्धारित करता है। यह बात सुनने में बेहद ही अजीव लगे लेकिन कहा जाता है कि आपका सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर आपकी तकदीर बदलने तक का दम रखता है।

हस्ताक्षर करने के लिए भले ही आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें, लेकिन इसका संबंध सीधे आपके दिमाग से होता है। ऐसे में आज हम बताते हैं कि आपका सिग्नेचर करने का तरीके आपके स्वभाव के बारे में क्या कहता है।

-छोटा सिग्नेचर करने वाले: जिन लोगों का सिग्नेचर बहुत ही छोटा होता है, वह स्वभाव से स्वार्थी होते हैं। साथ ही वह हमेशा दूसरों को नियंत्रित करना चाहते हैं। वहीं, जिन लोगों के साइन का आकार अक्षर की तुलना में बड़ा हो, तो ऐसे लोग शासन करना के लिए महत्वकांक्षी होते हैं।

-अगर साइन नीचे की ओर जाए तो: ऐसे लोग जिनका साइन नीचे की ओर जाता है, वह निराशावादी सोच के होते हैं। ऐसे लोग अपनी जिंदगी में जल्दी से कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।

-ऊपर की ओर उठाकर साइन करने वाले: जो लोग नीचे से ऊपर की तरफ साइन करते हैं, वह बेहद ही आशावादी और महत्वाकांक्षी सोच के होते हैं। वह हर कीमत पर अपना लक्ष्य पूरा करते हैं। वह साफ दिल के तो होते ही हैं, लेकिन स्वभाव से थोड़े झगड़ालू भी हो सकते हैं।

-रेखांकित करना: जो लोग हस्ताक्षर करने के बाद उसको रेखांकित करते हैं, वह खुद को बहुत महत्व देते हैं। वह अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करना पसंद नहीं करते, बल्कि, अपने कामों के जरिए उसे दर्शाते हैं।

 

 

-साइन करते समय पेन नहीं उठाना: जो लोग हस्ताक्षर करते समय अपना पेन नहीं उठाते हैं, ऐसे व्यक्ति बेहद ही रहस्यमय और लड़ाकू किस्म के होते हैं। वह अपने मन में बहुत-सी चीजें छुपाकर रखते हैं। वह जल्दी से दूसरों के सामने नहीं खुल पाते।

 

 

-बार-बार हस्ताक्षर बदलना: ऐसे लोग जो बार-बार अपना हस्ताक्षर बदलते हैं, उनका स्वभाव भी अक्सर बदलता ही रहता है। हालांकि, जो व्यक्ति साफ-सुथरा साइन करते हैं, वह बेहद ही व्यवस्थित होते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: चाणक्य नीति अनुसार ऐसे लोगों पर सदैव बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा
2 शनि के राशि परिवर्तन के साथ इस राशि के जातक शनि साढ़े साती के प्रकोप से हो जाएंगे मुक्त, जानिए डेट
3 Weekly Horoscope (26 April To 2 May 2021): ग्रह-नक्षत्रों के शुभ प्रभाव से 3 राशि वालों का होगा भाग्योदय, धन-संपत्ति में बढ़ोतरी के आसार
यह पढ़ा क्या?
X