ताज़ा खबर
 

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन इन उपायों को करने से नौकरी में मिल सकती है तरक्की, ऐसी है मान्यता

Shukrawar Upay For Job: कहते हैं कि जीवन में आर्थिक परेशानियां दूर करने के लिए माता लक्ष्मी की अराधना करनी चाहिए। मान्यता है कि शुक्रवार के दिन इनकी पूजा करने से और कुछ विशेष उपायों से नौकरी संबंधी दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं।

शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी नौकरी से संबंधित परेशानियां दूर होने की मान्यता है।

Friday Astro Tips: शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। कई लोग सुख समृद्धि के लिए इस दिन व्रत भी रखते हैं। कहते हैं कि जीवन में आर्थिक परेशानियां दूर करने के लिए माता लक्ष्मी की अराधना करनी चाहिए। मान्यता है कि शुक्रवार के दिन इनकी पूजा करने से और कुछ विशेष उपायों से नौकरी संबंधी दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं। ज्योतिष अनुसार अगर किसी को नौकरी जाने का डर है तो वे लोग इन उपायों को आजमा सकते हैं।

नौकरी में तरक्की के लिए शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी को लाल वस्त्र अर्पित करना चाहिए। साथ ही इस दिन माता लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी अर्पित करनी चाहिए। शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी नौकरी से संबंधित परेशानियां दूर होने की मान्यता है।

नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए शुक्रवार के व्रत काफी फलदायी माने जाते हैं। साथ ही इस दिन माता लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की अराधना भी करनी चाहिए। घर परिवार में कभी धन धान्य की कमी न हो इसके लिए आप श्री यंत्र, महालक्ष्‍मी यंत्र, धन वर्षा यंत्र, व्‍यापार वृद्धि यंत्र और लक्ष्‍मी कुबेर यंत्र की पूजा करेें। मान्यता है कि ऐसा करने से सभी आर्थिक दिक्कतें दूर होती हैं।

शुक्रवार के दिन पूजा की जगह पर कमल के फूल पर विराजमान लक्ष्मी जी की फोटो स्थापित करें और विधि विधान पूजा करें। साथ ही मां लक्ष्मी को शंख, कौड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और इत्र अर्पित करें। कहते हैं कि ऐसा करने से नौकरी जाने का संकट टल जाता है।

शुक्रवार के दिन धन के देवता कुबेर जी की मूर्ति या फिर उनकी तस्‍वीर घर के मंदिर में स्‍थापित करनी चाहिए। मान्यता है कि इनकी पूजा से जीवन में नौकरी और व्यापार से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं।

आपकी नौकरी में लगातार दिक्कतें बनी हुई हैं तो ऐसे में श्रीसूक्‍त का पाठ भी बहुत प्रभावशाली माना जाता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा के समय श्री सूक्‍त का पाठ करने से मनचाहे फल की प्राप्ति होती है।

Next Stories
1 चाणक्य नीति: भाग्यशाली होते हैं ऐसे पुरुष जिनकी पत्नियों में होते हैं ये 5 गुण
2 बातूनी माने जाते हैं इन 4 राशियों के लोग, जानें और क्या है मान्यता
3 हस्तरेखा शास्त्र: भाग्यशाली लोगों के हाथों में होती है ऐसी शनि रेखा, नहीं होती पैसों की कभी कमी
ये पढ़ा क्या?
X