ताज़ा खबर
 

करीब 4 महीने बाद शुक्र का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, 5 राशि वालों को लाभ मिलने के हैं आसार

Rashifal Shukra Transit 2020: पंचांग अनुसार शुक्र का ये गोचर 1 अगस्त दिन शनिवार को 05:29 AM पर मिथुन राशि में होगा। फिर 1 सितंबर तक शुक्र इसी राशि में गोचर रहेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ, मिथुन, सिंह, तुला और धनु वालों को विशेष लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि: शुक्र के गोचर से आपकी बौद्धिक क्षमता को मजबूती मिलेगी। जिसका लाभ शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को मिलेगा।

Horoscope Venus (Shukra) Transit 2020: शुक्र ग्रह को सुख और वैभव का कारक माना जाता है। कहा जाता है कि कुंडली में शुक्र ग्रह के कमजोर होने से वैवाहिक जीवन में परेशानियों के साथ सुख सुविधाओं में भी कमी आने लगती हैं। शुक्र वृषभ और तुला राशियों के स्वामी हैं। ज्योतिष अनुसार शुक्र का राशि परिवर्तन एक अहम गतिविधि है। बीते समय में 28 मार्च को शुक्र का राशि परिवर्तन हुआ था और अब लगभग 4 महीने बाद 1 अगस्त को मिथुन राशि में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं।

शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन का समय: पंचांग अनुसार शुक्र का ये गोचर 1 अगस्त दिन शनिवार को 05:29 AM पर मिथुन राशि में होगा। फिर 1 सितंबर तक शुक्र इसी राशि में गोचर रहेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ, मिथुन, सिंह, तुला और धनु वालों को विशेष लाभ प्राप्त होगा। इन राशियों के जातकों को करियर में अच्छी खासी बढ़ोतरी मिलेगी।

मेष राशि: शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से तृतीय भाव में होने जा रहा है। इससे आपके साहस पराक्रम में वृद्धि होगी। आपको अपनी कला को प्रदर्शित करने का पूरा मौका मिलेगा। लव लाइफ में सुधार आएगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि: शुक्र ग्रह का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा। जो आपके आत्मबल को बढ़ाएगा। वाणी में मिठास आएगी। पारिवारिक जीवन में सुख के दिन रहेंगे। संतान पक्ष से सुखी समाचार सुनने को मिल सकता है।

मिथुन राशि: शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में आपको शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। सिंगल जातक मिंगल होने की तैयारी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नया पद प्राप्त हो सकता है। बिजनेस में बढ़ोतरी होगी।

कर्क राशि: शुक्र ग्रह का गोचर आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है। आपको नौकरी और व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। इस अवधि में आपको सोच समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। मानसिक चिंता ज्यादा रहेगी। स्वास्थ्य बिगड़ने के आसार रहेंगे। शादीशुदा जातकों को संभलकर चलने की जरूर होगी।

सिंह राशि: शुक्र का गोचर आपके 11वें भाव में होने जा रहा है। जो आपके लिए शुभ संकेत है। आपके लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सफलता मिलने के प्रबल आसार रहेंगे। मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। यात्राओं से लाभ मिलेगा।

कन्या राशि: आपकी राशि से दशम भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है। जो आपका भाग्योदय करेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। आपके जीवन में सुख सुविधाएं बढ़ेंगी। नया सामान खरीदने के लिए समय अच्छा रहेगा। अपनों का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि: शुक्र के गोचर से आपकी बौद्धिक क्षमता को मजबूती मिलेगी। जिसका लाभ शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को मिलेगा। अपनी अच्छी वाणी से आप हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर पाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। शादीशुदा लाइफ अच्छी रहेगी।

वृश्चिक राशि: शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको परेशान कर सकता है। शत्रुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। दुर्घटना होने के आसार रहेंगे। पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की तबीयत अचानक से खराब हो सकती है। वाणी पर संयम बरतने की जरूरत पड़ेगी।

धनु राशि: शुक्र का गोचर आपकी राशि से सातवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपके खराब हुए रिश्तों में फिर से सुधार आने की संभावना रहेंगी। माता पिता की सेहत में सुधार आएगा। नए दोस्त बनेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से आपको लाभ मिलने के आसार हैं।

मकर राशि: शुक्र का गोचर आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता। पारिवारिक जीवन में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे समय में आपको अपनी वाणी पर संयम बरतने की जरूरत होगी। नौकरी पेशा और व्यवसायी लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि धोखा मिलने के आसार रहेंगे।

कुंभ राशि: भविष्य की योजनाओं पर काम कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष में सुधार लाने की कोशिश करेंगे। समाज मे मान-सम्मान बढ़ेगा। शादीशुदा लाइफ अच्छी रहेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा हो सकता है।

मीन राशि: भाई-बहनों की तरफ से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। माता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी से संबंधित कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

Next Stories
1 Eid-ul-Adha 2020: 31 जुलाई या फिर 1 अगस्त कब मनाई जाएगी बकरीद, जानिए क्यों मनाया जाता है ये त्योहार
2 Shravan Putrada Ekadashi Date: कब है श्रावण पुत्रदा एकादशी? जानें क्यों रखा जाता है ये व्रत और क्या है विधि
3 सावन का चौथा सोमवार किन राशि वालों के लिए होने वाला है खास, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X