scorecardresearch

इस तारीख को शुक्र होने जा रहे हैं मार्गी, किन्हें मिलेगा भाग्य का साथ और किसे रहना होगा सावधान! जानिए

शुक्र ग्रह 30 जनवरी दिन रविवार को मकर राशि में मार्गी होंगे। शुक्र के मार्गी होने से सुख, धन, दौलत, रोमांस, विलासिता आदि में वृद्धि होती है।

religion
कुंडली में शुक्र ग्रह के सकारात्मक होने से बनता है मालव्य योग -(जनसत्ता)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब की कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या मार्गी होता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष अनुसार शुक्र नौ ग्रहों में सबसे चमकीला और सुंदर ग्रह है। इस ग्रह के मार्गी हो जाने से जातक में अलग तरह के गुणों का संचार होता है। ज्योतिष में मार्गी का मतलब ग्रहों का सीधा चलना होता है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रह के मार्गी होने का अर्थ सीधी चाल और वक्री चाल का मतलब उल्टी चाल होती है।

आपको बता दें शुक्र देव मार्गी होने जा रहे हैं। साथ ही शुक्र ग्रह अभी धनु राशि में गोचर कर रहे हैं, जहां वो अभी वक्री (उल्टी) अवस्था में हैं। दरअसल शुक्र देव का 30 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश हुआ था और वह 26 फरवरी तक धनु राशि में ही रहेंगे। वहीं 27 फरवरी को शुक्र देव धनु राशि से निकलकर शनि देव की राशि मकर राशि में प्रवेश करेंगे। 29 जनवरी 2022 दिन शनिवार को दोपहर 2 बजकर 55 मिनट पर शुक्र इसी राशि में अपनी चाल बदल रहे हैं।

मेष (Aries): मेष राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। व्यापारियों के लिए भी शुक्र की वक्री चाल लाभप्रद साबित होगी। कार्यस्थल पर आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र की ये चाल मिले-जुले फल देने का कार्य करेगी। इस समय आपके लिए शुक्र की वक्री चाल कष्टदायी साबित हो सकती है। नौकरी और व्यवसाय में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य जीवन को लेकर अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। अपने कार्यक्षेत्र में शत्रुओं से दुश्मनों से सावधान रहें। आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय व्यवसाय के लिए सही साबित हो सकता है। आपके सप्तम भाव में पहले से विराजमान मंगल के साथ शुक्र की युति आपको सामान्य से अधिक अनुकूल परिणाम देने का कार्य करेगा। नौकरी में तरक्की मिलने के आसार हैं। ईमानदारी के साथ प्रयास करते रहें।

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में लाभ मिल सकता है लेकिन निवेश करते समय सावधानी बरतें। इस समय कर्क राशि के लोग व्यापार में लाभ और अच्छा मुनाफा अर्जित करेंगे।

सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का मार्गी होना शिक्षा से संबंधित और प्रेम से संबंधित अनुकूल फल देने वाला है। जॉब करने वाले जातकों की उन्नति होगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां आयेंगी। संतान सुख की प्राप्ति के आसार रहेंगे। लेकिन सेहत का विशेष ध्यान रखें।

कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने के योग बन रहा है। नया मकान या वाहन लेने का अनुकूल अवसर है। इस दौरान खर्चों में बढ़ोतरी हो सकता है इसलिए खर्च से पहले आवश्यक चीजों को प्राथमिकता दें।

तुला (Libra): तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं, इस दौरान शुक्र आपके तृतीय भाव में मार्गी होंगे। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। नौकरीपेशा वाले जातकों को अपने कार्यक्षेत्र पर सावधानी बरतनी होगी। अपने दुश्मनों से सावधान रहें।

वृश्चिक (Scorpius): वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ समय है, रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। इसके अलावा आपकी राशि में धन योग का निर्माण है। इस समय कई माध्यमों से धन प्राप्त होता दिखाई देगा। जिससे कर्जों की भरपाई कर पायेंगे।

धनु (Sagittarius): इस दौरान धनु राशि के जातकों लिए जीवन में धन के नए मार्ग खुलेंगे। आर्थिक क्षेत्र की बात करें तो कई जातकों को अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। वाहन सावधानी से चलाएं।

मकर (Capricorn): मकर राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र पर अपार सफलता मिलने के योग बनेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को व्यवसाय में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। शुभ कार्यों में धन खर्च होने के आसार हैं। गलत संगत से दूरी बनाए रखने में ही आपकी भलाई है।

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। इस राशि के जातकों को धन की प्राप्ति करने में कुछ समय लग सकता है। कुछ नए निर्णय लिए जायेंगे जो लाभकारी साबित होंगे। हालांकि शुक्र की कृपा से आप कई प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति करने में सफल होंगे।

मीन (Pisces): मीन राशि वाले जातकों को करियर में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। इस समय कार्यस्थल पर किए गए आपके सभी प्रयास सफल होंगे, साथ ही व्यापार से संबंधित फैसला लेते समय सावधानी बरतें। कहीं फायदे की जगह नुकसान न हो जाए।

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.