scorecardresearch

Shukra Gochar 2022: शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश; मेष, मिथुन सहित 12 राशियों होगा भाग्योदय, जानें अपना हाल

Shukra Rashi Parivartan 2022: शुक्र राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। शुक्र का गोचर कुछ राशियों के जीवन में खुशियां लाएगा और कुछ लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

Shukra Gochar 2022: शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश; मेष, मिथुन सहित 12 राशियों होगा भाग्योदय, जानें अपना हाल
शुक्र ग्रह करने जा रहे हैं मिथुन राशि में प्रवेश- (जनसत्ता)

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को सुंदरता, विलासिता और प्रेम का कारक ग्रह माना गया है। कहा जाता है कि यदि कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो जातक को जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं वहीं शुक्र कमजोर हो तो व्यक्ति को सुख-सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। यही वजह है कि कुंडली में शुक्र की शुभ स्थिति बेहद महत्वपूर्ण होती है।

वहीं 13 जुलाई को प्रेम और सौंदर्य के कारक शुक्र मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जहां पर बुध ग्रह पहले से ही विराजमान हैं। ज्योतिष के अनुसार, मिथुन राशि में शुक्र और बुध ग्रह की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है, जिसका असर कई राशियों पर पड़ता है। दिल्ली के न्यूमेरोलॉजिस्ट सिद्धार्थ एस कुमार ने जनसत्ता डॉट कॉम से बातचीत बताया कि शुक्र का मिथुन राशि में गोचर करने से 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं-  

मेष राशि: शुक्र का मिथुन राशि में गोचर करना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। ये आपके साहस में वृद्धि लाएगा और समझदारी और धैर्य बढ़ाएगा। आपके काम की प्रशंसा होगी। इस दौरान आप कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। साथ ही व्यावसायिक और नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं जो प्रगति के मार्ग पर ले जा सकते हैं।

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए भी ये अवधि शुभ साबित होने वाली है। यदि आप वृषभ राशि के जातक हैं तो आपके घर-परिवार में शुभ कार्य हो सकता है। यदि आप कार, जमीन या मकान आदि संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं तो ये अनुकूल समय है। हालांकि व्यावसायिक रूप से कुछ समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन शेयर बाजार से जुड़े लोगों को थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है। इस गोचर के दौरान आपका स्वास्थ्य और दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि: व्यावसायिक रूप से मिथुन राशि को बहुत लाभ होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपके लिए एक बेहतर रिश्ते का आगमन हो सकता है।

कर्क राशि: शुक्र का ये गोचर आपके खर्चे बढ़ाएगा। इस दौरान सोच-विचार के बाद ही खर्च करें। वित्तीय लेन देन के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा। कर्क राशि के जातकों  को इस दौरान वाद विवाद से बचना चाहिए। कारोबारियों के लिए अच्छा समय रहने वाला है।  

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए इस गोचर का पहला चरण काफी लाभदायक साबित होगा। आपकी कड़ी मेहनत आपको आपकी आय में प्रसिद्धि दिलवाएगा। हालांकि काम को लेकर थोड़ा असमंजस में रहेंगे। व्यापार से संबंधित छोटी यात्रा का योग बन सकता है। स्वास्थ्य के लिए यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए ये शुक्र का ये गोचर बहुत बेहतर रहने वाला है। इस अवधि के दौरान आपको किसी प्रोजेक्ट के द्वारा करियर में सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार और जीवनसाथी आपके संबंध बेहतर होंगे।

तुला राशि: शुक्र का ये गोचर तुला राशि के लिए शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा। इस दौरान आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही करियर में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी भी काम में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि को लोगों को थोड़ा संभल कर चलने की जरुरत है। शुक्र का ये गोचर गलत तरीके से पैसा कमाने के मार्ग की ओर आपको प्रेरित करेगा, जिससे भारी नुकसान हो सकता है। यह समय करियर में प्रगति लाने वाला है जिसके प्रतिरूप ईर्ष्या के कारण आपके गुप्त शत्रु बढ़ेंगे।

धनु राशि: शुक्र का यह गोचर आपको बेहतर परिणाम दे सकता है। इस दौरान आपको अपने काम की बजाय अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देने की जरूरत। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होने के कारण व्यवसाय में वृद्धि मिलेगी। साथ ही नौकरी में आर्थिक रूप से लाभ होगा और संतुष्ट महसूस करेंगे।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर चुनौतियों भरा साबित होने वाला है। छोटी-छोटी बातों को लेकर वाद-विवाद से बचें और अपना धैर्य बनाए रखें। साथ ही इस समय उधार लेने से बचें नहीं तो भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप नौकरी बदलने के लिए सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल नहीं है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए यह गोचर काफी लाभदायक रहेगा। करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आपका समय अच्छा गुजरेगा। बच्चों से खुशी मिलेगी, क्योंकि उनके कार्य आपका सम्मान बढ़ाएंगे। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को प्रेम संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं भूमि, भवन और वाहन खरीदने से लाभ प्राप्त होंगे। खास बात यह है कि व्यावसायिक रूप से नौकरी वाले इस राशि के लोगों को अपनी कठिन मेहनत का शुभ फल अवश्य मिलेगा। काम से संबंधित यात्रा के लिए ये ठीक समय नहीं है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 13-07-2022 at 11:01:13 am
अपडेट