ताज़ा खबर
 

शुक्रवार के दिन करें ये 4 उपाय, देवी लक्ष्मी की कृपा से झोली भरने की है मान्यता

शुक्रवार की शाम को स्नान आदि कर पवित्र हो जाएं। एक चौकी पर श्री लक्ष्मी नारायण भगवान की मूर्ति विराजमान करें। उसके बाद श्री लक्ष्मी नारायण हृदय स्त्रोत्र का श्रद्धा पूर्वक पाठ करें।

shukravar ke upay, money increasing tips, money saving tips, money making tips, Dhan prapti ke upayजो कोई भी व्यक्ति लक्ष्मी मां की कृपा से परिपूर्ण रहना चाहता हो, उसे शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता की आराधना जरूर करनी चाहिए।

शुक्रवार (Shukarvar Ke Upay) का दिन देवी लक्ष्मी (Dhan Prapti Ke Upay) को प्रसन्न करने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। कहते हैं कि जो व्यक्ति शुक्रवार के दिन श्रद्धा भाव से देवी लक्ष्मी की पूजा करता है, देवी लक्ष्मी उस व्यक्ति पर अपार कृपा बरसाती हैं। जो कोई भी व्यक्ति लक्ष्मी मां की कृपा से परिपूर्ण रहना चाहता हो, उसे शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता की आराधना जरूर करनी चाहिए। ज्योतिषों का मानना है कि शुक्रवार के उपाय करने से घर में बरकत आती है।

देवी लक्ष्मी के जो भक्त शुक्रवार के दिन उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए उपाय करते हैं। देवी लक्ष्मी उनसे रीझ कर उन्हें धन-धान्य का आशीर्वाद देती हैं।  आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनसे आप भी माता लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं –

शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करें। संभव हो तो लाल वस्त्रों के साथ-साथ लाल चूड़ियां, लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और मेहंदी भी अर्पित करें। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त होती है।

पांच लाल रंग के फूल लें। आप चाहें तो गुलाब का फूल भी ले सकते हैं। उन फूलों को हाथ में लेकर देवी लक्ष्मी का ध्यान करें। देवी को प्रणाम करते हुए उनसे यह प्रार्थना करें कि वह आपके घर में धन-धान्य के रूप में हमेशा विराजित रहें। फिर उन पांचों फूलों को अपनी तिजोरी में या जिस स्थान पर पैसे रखते हैं, वहां रखें।

शुक्रवार की शाम को स्नान आदि कर पवित्र हो जाएं। एक चौकी पर श्री लक्ष्मी नारायण भगवान की मूर्ति विराजमान करें। उसके बाद श्री लक्ष्मी नारायण हृदय स्त्रोत्र का श्रद्धा पूर्वक पाठ करें। पाठ के बाद लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाएं। साथ ही किसी कन्या को पैसे दान करें।

एक लाल रंग का कपड़ा लें। उस कपड़े में सवा किलो चावल रखें। ध्यान दें कि चावल का एक भी दाना टूटा हुआ ना हो। सारे चावलों को कपड़े में डालकर पोटली बना दें। फिर पोटली हाथ में लेकर ओम श्रीं श्रीये नमः का पांच माला जाप करें। फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें। यह अपार धन-संपत्ति देने वाला उपाय है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सामुद्रिक शास्त्र : आपके बालों का रंग खोलता है जिंदगी के कई राज़, शातिर दिमाग के होते हैं ऐसे बाल वाले लोग
2 Pitru Paksh 2020: पितृपक्ष के दौरान भूलकर भी ना करें यह 5 काम, पितृ देव के कुपित होने की है मान्यता
3 बेटी के लिए छोड़ दिया था जमा-जमाया व्यापार, जानिये अब क्या करते हैं साध्वी जया किशोरी के पिता
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X