ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र के इन उपायों से शीघ्र विवाह के योग बनने की है मान्यता, जानिए

ज्योतिष शास्त्र के उपायों को श्रद्धा से किया जाए तो शीघ्र विवाह के योग भी बनाए जा सकते हैं। जानकारों का मानना है कि जो भी व्यक्ति शादी करना चाहता हो वो स्वयं या उसके परिवार के सदस्य उसके निमित्त उपाय करें तो शीघ्र विवाह के योग बन सकते हैं।

shighra vivah ke yog, vivah ke upay, shighra vivah ke upayशीघ्र विवाह के लिए ज्योतिष शास्त्र के उपायों को असरदार माना जाता है।

Vivah Ke Yog: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति के मुताबिक यह पता करने की कोशिश की जाती है कि किस व्यक्ति को किस उम्र में सुख-दुख, कामयाबी और पढ़ाई का सुख प्राप्त होगा। साथ ही इस शास्त्र के माध्यम से विवाह के बारे में भी जाना जा सकता है। बताया जाता है कि ज्योतिष शास्त्र के उपायों को श्रद्धा से किया जाए तो शीघ्र विवाह के योग भी बनाए जा सकते हैं। जानकारों का मानना है कि जो भी व्यक्ति शादी करना चाहता हो वो स्वयं या उसके परिवार के सदस्य उसके निमित्त उपाय करें तो शीघ्र विवाह के योग बन सकते हैं।

शीघ्र विवाह के योग बनाने के उपाय (Vivah Ke Yog Banane Ke Upay)
जिस व्यक्ति की शादी में अड़चनें आ रही हो उसे अपने नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। बताया जाता है कि इससे बृहस्पति ग्रह मजबूत हो उच्च स्थिति में आ जाता है जिससे विवाह के योग जल्दी बनने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र में विवाह को प्रभावित करने वाले के देवता के रूप में बृहस्पति भगवान को देखा जाता है। इसलिए प्रयास करें कि बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें और गरीब या जरूरतमंदों को पीले रंग के कपड़े दान करें।

जिस व्यक्ति के शीघ्र विवाह के योग बनवाने हों उसके हाथ से हर बृहस्पतिवार को गाय को पीले रंग का खाद्य पदार्थ खिलाना चाहिए। आप चाहें तो गाय को केले या पपीता खिला सकते हैं।

बृहस्पतिवार के व्रत रखें। इस दिन केले के पेड़ की पूजा करें। कुंवारी कन्याओं के साथ मिलकर पीले रंग का भोजन दान करें। भगवान बृहस्पति देव की पूजा कर पूरा दिन उपवास रखें फिर शाम को पीले रंग का भोजन कर व्रत खोलें।

ज्योतिष शास्त्र के शीघ्र विवाह के उपायों में बताया गया है कि शीघ्र विवाह के योग बनवाने के लिए जिस व्यक्ति की शादी होनी हो उसके गले में केले के पेड़ की जड़ या पपीते के पेड़ की जड़ को पीले रंग के कपड़े में बांधकर पीले रंग के धागे में लपेटें। भगवान बृहस्पति देव के मंत्रों का जाप कर इसे अभिमंत्रित करें। फिर इस जड़ को अपने गले में पहन लें। इससे बहुत जल्द विवाह के योग बनने की मान्यता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इन सपनों से धन लाभ होने की है मान्यता, जानें
2 Bhai Dooj 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: पारंपरिक विधि से करें भाई दूज के दिन तिलक, जानें सही विधि और तिलक करने का शुभ मुहूर्त
3 आज का पंचांग, 16 नवंबर 2020: आज बनेगा अभिजीत मुहूर्त, जानिये भाई दूज का शुभ मुहूर्त और राहु काल का समय
यह पढ़ा क्या?
X