scorecardresearch

Astrology: भौंहों के आकार से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सामने वाला कैसा है, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आप भौहें से किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का पता लगा सकते हैं। जानिए कैसे-

Astrology: भौंहों के आकार से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सामने वाला कैसा है, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
भौहों की बनावट से जान सकते हैं नेचर- (जनसत्ता)

समुद्र विज्ञान ने मानव शरीर के हर अंग का विस्तृत विवरण दिया है। शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व की जानकारी आंख, नाक, कान, मुंह से प्राप्त की जा सकती है। हम किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में उसकी भौंहों के आकार, रंग आदि से बता सकते हैं। इसके अलावा भौहें से भी आप किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का पता लगा सकते हैं। प्रत्येक आईब्रोज के आकार का एक अलग अर्थ होता है, आइए जानते हैं-

भौंहों के बीच की दूरी

कुछ लोगों की भौंहों के बीच में लंबा गैप होता है और उनकी भौहें सपाट होती हैं। समुद्र विज्ञान कहता है कि ऐसे व्यक्ति स्वभाव से बातूनी होते हैं। साथ ही ये लोग काफी इमोशनल भी होते हैं। ऐसे लोग दूसरों से बात करने और हमें नुकसान पहुंचाने की जल्दी में होते हैं।

मोटी भौहें वाले लोग

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगों की भौहें मोटी और घनी होती हैं, ऐसे लोग बहुत क्रोधी होने के साथ ही बेहद चालाक होते हैं। ऐसे लोगों में धन को लेकर बहुत लालच होता है और किसी भी तरह से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग अपने धन और उपलब्धियों पर गर्व करने लगते हैं।

छोटी भौहें वाले लोग

जिन लोगों की भौहें छोटी लेकिन घनी दिखती हैं। इन्हें बहुत क्रोधी माना जाता है। समुद्र विज्ञान कहता है कि ऐसे लोगों में बिल्कुल भी धैर्य नहीं होता है। इसलिए वे जीवन में कई गलत निर्णय लेते हैं।

चंद्रमा की आकृति वाली भौहें

यदि किसी महिला की भौहें चंद्रमा जैसी आकृति वाली हैं साथ ही दोनों भौहें एक-दूसरे के बिल्कुल पास नहीं होती हैं। सामुद्रिक शास्त्र अनुसार ऐसी महिलाएं बेहद भाग्यशाली होती है। इस तरह की महिलाओं को परिवार और समाज में बहुत मान-सम्मान मिलता है। ऐसी महिलाओं का जीवन सुख-समृद्धि से भरा होता है। उसका पति भी बेहद सुखी और सम्मानित होता है।

‘वी’ आकार की भौहें

जिन लोगों की भौहें वी आकार की होती हैं वे सफल व्यापारी होते हैं। समुद्र विज्ञान कहता है कि ऐसे लोग दूसरे लोगों पर जल्दी और आसानी से भरोसा नहीं करते हैं।

घुमावदार भौहें

समुद्र विज्ञान के अनुसार जिन लोगों की भौहें टेढ़ी होती हैं, वे अक्सर समझ से भी गलत निर्णय ले लेते हैं। ऐसे लोग जानते हैं कि वे जो करने जा रहे हैं वह गलत है, लेकिन फिर भी वे इसे करते रहते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट