ताज़ा खबर
 

धनु, कुंभ समेत इन 5 राशियों पर है शनि की टेढ़ी नजर, शनिवार में इन उपायों को करने से मिल सकती है राहत

Shaniwar Ke Upay: शनि को प्रसन्न करने के लिए कोई शनिवार के दिन छाया दान करता है तो कोई पीपल के वृक्ष की पूजा। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही आसान ज्योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं जो शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) और शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) में राहत देंगे।

शनिदेव को आक के फूल काफी प्रिय हैं। इसलिए शनिवार के दिन शनि की कृपा पाने के लिए आक के फूल उन्हें सरसों के तेल के साथ अर्पित करें।

Saturday Astro Upay: शनि भगवान को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि शनि की बुरी दृष्टि अगर किसी पर पड़ जाए तो जीवन में तमाम दुखों का सामना करना पड़ता है, वहीं अगर शनि की अच्छी दृष्टि आप पर है तो सभी प्रकार के सुख भी प्राप्त होते हैं। शनि को प्रसन्न करने के लिए कोई शनिवार के दिन छाया दान करता है तो कोई पीपल के वृक्ष की पूजा। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही आसान ज्योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं जो शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या में राहत देंगे। सबसे पहले जान लें किन राशियों पर है शनि की टेढ़ी नजर…

इन 5 राशियों पर है शनि की दृष्टि: शनि वर्तमान में मकर राशि में विराजमान हैं और 5 राशियों पर इनकी नजर बनी हुई है। मकर समेत धनु और कुंभ वालों पर भी शनि की साढ़े साती का प्रकोप है। तो वहीं मिथुन और तुला वालों पर शनि की ढैय्या चल रही है। शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या दोनों के दौरान जातकों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है। करियर में तरक्की पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है।

शनिवार के उपाय:
-शनिदेव को आक के फूल काफी प्रिय हैं। इसलिए शनिवार के दिन शनि की कृपा पाने के लिए आक के फूल उन्हें सरसों के तेल के साथ अर्पित करें।
-शनिवार के दिन साबुत दाल और तिल का दान करने से भी शनि पीड़ा से राहत मिलती है।
-शनिवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करें और इनकी चालीसा का पाठ करें। ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी के भक्तों को शनिदेव परेशान नहीं करते।
-शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालना शुभ माना जाता है।
-शनिवार के दिन शनि ग्रह से संबंधित वस्तुओं जैसे साबुत उड़द, तिल के बीज, लोहा, तेल, काले कपड़े इत्यादि चीजों का दान कर सकते हैं।
-शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए काले घोड़े की नाल या फिर नाव की कील से निर्मित अंगूठी को अपनी मध्यमा उंगली में शाम के समय धारण कर सकते हैं।
-शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें और उसकी सात बार परिक्रमा करें। साथ ही वृक्ष पर दीपक प्रज्ज्वलित करें।
-शनिवार के व्रत रखें। यह भी पढ़ें- 3 जरूरी बातें जो आपको हर चीज में दिला सकती है सफलता, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

शनिवार के दिन क्या करें और क्या न करें?
-काले रंग के वस्त्र पहनें।
-बुजुर्ग लोगों का सम्मान करें।
-शराब एवं मांस का सेवन न करें।
-उड़द की जाल की खिचड़ी खाएं।
-शनिवार को नमक, लोहा, काले कपड़े, लकड़ी, रबर, काली उड़द, चक्की, स्याही, झाड़ू, कैंची आदि चीज़ें न ख़रीदें।
-बाल व दाढ़ी न कटवाएं। यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: भूलकर भी ये 4 बातें किसी से न करें शेयर, नहीं तो हो सकता है आपका नुकसान

Next Stories
1 3 जरूरी बातें जो आपको हर चीज में दिला सकती है सफलता, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी
2 Chanakya Niti: भूलकर भी ये 4 बातें किसी से न करें शेयर, नहीं तो हो सकता है आपका नुकसान
3 मिथुन और तुला के बाद इन 2 राशियों पर शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, देखें कहीं आपकी राशि तो इसमें शामिल नहीं?
ये पढ़ा क्या?
X