scorecardresearch

6 महीने अपनी स्वराशि मकर में विराजमान रहेंगे शनिदेव, इन 3 राशि वालों की खुल सकती है किस्मत

वैदिक पंचांग के अनुसार शनि देव ने मकर राशि में प्रवेश कर लिया है। यहांं वो जनवरी 2022 तक विराजमान रहेंगे। शनि देव के इस गोचर से 3 राशि वालों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।

6 महीने अपनी स्वराशि मकर में विराजमान रहेंगे शनिदेव, इन 3 राशि वालों की खुल सकती है किस्मत
शनि देव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान- (जनसत्ता)

Shani Transit July 2022: वैदिक पंचांग अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर देखने को मिलता है। आपको बता दें कि शनि ने 12 जुलाई को मकर राशि प्रवेश किया है और वो जनवरी 2022 तक मकर राशि में ही विराजमान रहेंगे, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको इस दौरान विशेष लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में….

मीन राशि: ज्योतिष अनुसार शनिदेव आपके 11वें स्थान में गोचर कर रहे हैं। जिसे आय और लाभ का स्थान माना जाता है। इसलिए इस समय आपको कारोबार मेंं अच्छा धनलाभ होने की संभावना है। साथ ही इस समय आप कई स्त्रोतों से धन कमाने में सफल रहेंगे और सोर्स ऑफ इनकम के नए रास्ते भी बनते दिख रहे हैं। साथ ही व्यापार में कोई डील फाइनल हो सकती है। वहीं शनि ग्रह आपके 12वें स्थान के भी स्वामी हैं, इसलिए इस दौरान आपको करियर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। साथ ही इस समय नई नौकरी का ऑफर आ सकता है। इस दौरान आप यात्रा से धन कमाने में सफल रहेंगे। वहीं निवेश के लिए समय उचित है। इस समय आपको किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है। इस समय आपको कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलने की संभावना है। इस समय आप एक पुखराज या सुनहला धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए शुभ साबित होगा।

वृषभ राशि: शनि ग्रह के वक्री होते ही आपको करियर और व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। क्योंकि शनि ग्रह ने आपके नवम स्थान में गोचर किया है। इसलिए इस दौरान आपको नई नौकरी का ऑफर आ सकता है। साथ ही अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। करियर में उन्नति मिल सकती है। नया कारोबार शुरू करने के लिए यह समय बेहतर है। वहीं इस दौरान आपको कार्यस्थल में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। वृष राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं और ज्योतिष के मुताबिक शनि ग्रह और शुक्र देव में मित्रता का भाव विद्यमान है। इसलिए शनि का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। वहीं शनि ग्रह आपके भाग्य भाव के स्वामी हैं। इसलिए इस समय आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा । अटके हुए काम बन सकते हैं। इस समय आप एक ओपल या हीरा रत्न धारण कर सकते हैं, जो आपको लिए शुभ साबित होगा।

धनु राशि: शनि देव के वक्री होते ही आप लोगों की जिंदगी में अहम बदलाव आ सकता है। क्योंकि शनि ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में संचरण करेंगे, जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। साथ ही व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं इस समय आपको अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। साथ ही व्यापार में निवेश के लिए यह समय अनुकूल है। मतलब आप धन का निवेश कर लाभ समा सकते हैं। अगर आप इस समय पार्टनरशिप का कारोबार शुरू करना चाह रहे हैं तो स्टार्ट कर सकते हैं।

वहीं जिन लोगों का करियर वाणी और मार्केटिंंग के फील्ड से जुड़ा हुआ है उसको यह समय शानदार रहने वाला है। इस समय आप एक पुखराज धारण कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है। हालांकि आप लोगों पर फिर से साढ़ेसाती शुरू हो गई है। जिस वजह से आप लोगों को थोड़ा सावधान भी रहने की जरूरत है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.