scorecardresearch

Shani Dev: धनतेरस के दिन शनि का होगा राशि परिवर्तन, जानें किसको देंगे कष्ट? किसकी किस्मत की करेंगे कायापलट

When Is Dhanteras: शनि की स्थिति में गोचर के कारण कुछ राशियों को आर्थिक उन्नति का मौका मिल सकता है। जानिए इन राशियों के बारे में-

Shani Dev: धनतेरस के दिन शनि का होगा राशि परिवर्तन, जानें किसको देंगे कष्ट? किसकी किस्मत की करेंगे कायापलट
Shani Grah: इस दौरान इन राशियों के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। (फोटो: जनसत्ता )

शनि 23 अक्टूबर 2022 को गोचर कर रहे हैं। इस दिन धनतेरस भी है। इसलिए धनतेरस के दिन ग्रहों की स्थिति महत्वपूर्ण मानी जाती है। धनतेरस पर शनि के परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। इस वर्ष धनत्रयोदशी से इन तीनों राशि के जातकों पर कुबेर की कृपा बरसेगी। शनि इन लोगों को भरपूर धन और उन्नति देंगे। साथ ही उनके जीवन में जो परेशानियां आ रही थीं वो भी दूर होंगी। आइए जानते हैं किसके लिए इस साल की धनतेरस और दिवाली बेहद शुभ है और किन राशियों पर शनि की कृपा रहेगी-

इन राशियों पर मार्गी शनि और धन कुबेर होंगे मेहरबान

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए इस साल की धनत्रयोदशी और दिवाली काफी शुभ रहेगी। मार्गी शनि की कृपा से उन्हें बहुत लाभ होगा। करियर में सुधार के लिए किए गए प्रयास व्यर्थ नहीं जाएंगे। इसलिए नौकरी-व्यवसाय में खूब मेहनत करें, आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ भी होगा। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां अब खत्म होंगी। जीवन में सुख और शांति कायम होगी।

सिंह राशि: शनि का गोचर सिंह राशि के जातकों को भी काफी लाभ देगा। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। जिस अवसर की आप अब तक तलाश कर रहे थे, वह अब उपलब्ध होगा। आय में वृद्धि देखने को मिलेगी । पदोन्नति की प्रबल संभावना है। मजबूत आर्थिक स्थिति से काफी राहत मिलने की संभावना है।

तुला राशि: शनि का सीधा गोचर तुला राशि के लोगों के लिए कई लाभ लाएगा। धन-धान्य में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि से आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है। अचानक से प्राप्त कोई खुशखबरी आपको खुश कर सकती है।

शनि देव इन राशियों को दे सकते हैं कष्ट

हिंदू पंचांग के अनुसार जुलाई 2022 में शनि मकर राशि में वक्री हुए थे, तभी से शनि देव मकर राशि में वक्री गोचर कर रहे हैं, लेकिन अब 23 अक्टूबर को अपनी चाल बदलकर सीधे यानी मार्गी होकर चलेंगे। शनि देव 17 जनवरी 2023 तक मकर राशि में रहेंगे। ज्योतिष के अनुसार यदि कोई ग्रह वक्री अवस्था में हो तो वह पीड़ित होता है।

मकर राशि में वक्री अवस्था में रहने वाले शनि देव लोगों पर अपना हल्का प्रभाव डालने में सक्षम हैं। लेकिन 23 अक्टूबर को शनि मार्गी होने के बाद तेज प्रभाव डालने में सक्षम होंगे और ऐसे में जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव है। ऐसे में धनु, मकर, कुंभ जो कि शनि की साढ़े साती से परेशान हैं उन्हें अधिक सावधान रहना चाहिए। इन राशियों के लिए शनि का मार्ग हानिकारक साबित हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 01:14:08 pm
अपडेट