ताज़ा खबर
 

Shani Mahayog: इस दिन से शनि का महायोग शुरू, 5 राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ के संयोग

Shani Mahayog: शनि के इस बदलाव का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषाचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार शनि के महायोग का सबसे अधिक लाभ 5 राशि के लोगों को मिलेगा। वहीं सात राशियों के जातकों पर शान महायोग का विपरीत प्रभाव दिखेगा।

Shani Mahayog: इस दिन से शनि का महायोग शुरू, 5 राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ के संयोगShani Mahayog: इस दिन से शनि का महायोग शुरू, 5 राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ के संयोग

Shani Mahayog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का महायोग 09 मार्च 2019 से शुरू हो गया है। ज्योतिष के जानकार यह मानते हैं कि ग्रहों की दिशा और दशा का जीवन पर प्रभाव पड़ता है। नवग्रहों में शनि का अपना विशेष महत्व माना गया है। शनि के बदलाव का प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है।

शनि के इस बदलाव का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिशचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार शनि के महायोग का सबसे अधिक लाभ 5 राशि के लोगों को मिलेगा। वहीं सात राशियों के जातकों पर शान महायोग का विपरीत प्रभाव दिखेगा। ज्योतिशचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार जानते हैं किन पांच राशि के लोगों को जबदस्त लाभ के संकेत हैं।

मेष: ज्योतिषाचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार शनि-महायोग का मेष राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा। शनि के शुभ प्रभाव के कारण मेष राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ के संकेत हैं। साथ ही इस महायोग की अवधि में कार्यक्षेत्र में काफी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा मेष राशि के जातक इस दौरान जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी।

मिथुन: शनि का यह महायोग मिथुन राशि के जातकों के लिए भी काफी लाभप्रद रहने वाला है। शनि के इस महायोग की अवधि में मिथुन राशि के लोग जो भी नए फैसले लेंगे वह उनके जीवन के लिए लाभकारी साबित होगा। साथ ही इस महायोग के दौरान किसी भी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहने की सलाह दी जाती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी मिथुन राशि के लोगों को यह महायोग केवल लाभ ही लाभ दिलाने वाला साबित होगा।

कन्या: कन्या राशि के लोगों के लिए यह शनि का महायोग परिवार के लिए बेहद लाभकारी साबित होने वाला है। साथ ही नौकरी-व्यापार में तरक्की के भी योग हैं। कन्या राशि के जातकों को शनि के इस महायोग के दौरान जरूरतमंद लोगों की सलाह दी जाती है। साथ ही यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा स्वास्थ्य प्राभवित हो सकता है।

कुंभ: शनि का यह महायोग कुंभ राशि के जातकों के लिए खुशियों से भरा साबित होगा। इस दौरान लिए गए हर प्रकार के फैसले में सफलता मिलने वाले हैं। बिगड़े हुए सभी काम बनते हुए नजर आएंगे। किसी भी व्यक्ति को क्षति पहुंचाने से बचें। साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। इसके अलावा पारिवारिक की स्थिति भी अच्छी रहने वाली है।

मीन: ज्योतिषाचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार शनि का यह महायोग मीन राशि के जातकों को सभी परेशानियों से छुटकारा दिलाने वाला साबित होगा। नौकरी और व्यवसाय में भी यह महायोग शुभ परिणाम देने वाला होगा। साथ ही आर्थिक परेशानियों से भी छुटकारा मिलने वाला है। इसके अलावा सभी बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं। वहीं पारिवारिक कलह से भी मुक्ति मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भगवदगीता के 10 सबसे लोकप्रिय श्लोक, जिनमें समाहित हैं गूढ़ जीवन-दर्शन
2 Budh Vakri 2019: ज्योतिष शास्त्र: वक्री हुए बुध, जानिए किस राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव
3 Maha Shivratri 2019 Aarti and Mantra: महाशिवरात्रि आज, इन मंत्रों और आरती से करें महादेव को प्रसन्न
ये पढ़ा क्या?
X