14 सितंबर से मकर राशि में शनि-गुरु होंगे साथ, जानिए इन ग्रहों की युति का क्या पड़ेगा आप पर प्रभाव

Guru Rashi Parivartan September 2021: मकर राशि में दोनों ग्रहों की युति का किन्हीं राशियों पर बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ेगा तो किन्हीं राशियों के जातकों के कष्ट बढने के आसार रहेंगे।

guru rashi parivartan 2021, Jupiter transit Capricorn 2021, guru gochar makar 2021, zodiac sign, astrology, makar rashi,
वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति परेशानियां लेकर आ सकती हैं। कार्यस्थल पर काम की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

Shani-Guru Yuti Effects On Rashi: ज्योतिष में गुरु को एक ज्ञानी ग्रह के रूप में जाना जाता है। ये धनु और मीन राशि का स्वामी ग्रह है। कर्क राशि में ये उच्च का तो मकर राशि में ये नीच का माना जाता है। 14 सितंबर को गुरु मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं जहां पहले से ही शनि भी विराजमान हैं। मकर राशि में दोनों ग्रहों की युति का किन्हीं राशियों पर बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ेगा तो किन्हीं राशियों के जातकों के कष्ट बढने के आसार रहेंगे। 21 नवंबर तक ये दोनों ग्रह एक साथ रहेंगे।

मेष: करियर में उपलब्धियां प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। व्यापार या नौकरी संबंधी यात्रा से धन लाभ के प्रबल आसार हैं। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति के प्रबल आसार हैं। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। लेकिन इनकम भी अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृषभ: आपके भाग्य में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है। आर्थिक रूप से ये समय अनुकूल दिखाई दे रहा है। आर्थिक जीवन में लाभ कमाने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। शादीशुदा जातकों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा। निवेश की योजना बन सकती है।

मिथुन: ये समय आपके आर्थिक मामलों के लिए बेहद ही कष्टदायी दिखाई दे रहा है। आपको आर्थिक रूप से सचेत रहना होगा। नौकरी पेशा जातकों को सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। किसी से उधार लेने या देने से बचें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कर्क: इस राशि के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। करियर में लाभ प्राप्त करने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। वेतन में वृद्धि हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्त होगा।

सिंह: नौकरीपेशा जातकों को मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें। कोई भी नया रिश्ता बनाने के लिए समय अनुकूल नहीं है। आर्थिक पक्ष मजबूत करने की कोशिश में लगे रहेंगे।

कन्या: कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। व्यापार में धन लाभ होने के आसार रहेंगे। संपत्ति मामलों में मुनाफा मिलता दिखाई दे रहा है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। (यह भी पढ़ें- इन 4 राशियों के लोग माने जाते हैं बेहद इंटेलिजेंट और चतुर, आसान नहीं होता इन्हें हरा पाना)

तुला: इस राशि के जातकों के करियर के लिए समय काफी अच्छा रहेगा। कारोबार में लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। इसलिए सतर्क रहें। किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें।

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति परेशानियां लेकर आ सकती हैं। कार्यस्थल पर काम की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आर्थिक पक्ष में थोड़ा सुधार हो सकता है। लेकिन इस दौरान आपको किसी भी काम में सफलता काफी मेहनत के बाद ही मिलेगी।

धनु: इस अवधि में आप धन संचित करने पर विशेष ध्यान देंगे। निजी जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपका किसी से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। इसलिए सतर्क रहें। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी।

मकर: इस दौराना आपका गुस्सा काफी बढ़ जाएगा। कार्यस्थल पर किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है। धैर्य से काम लेना होगा। शादी करने में रुकावटें आ सकती हैं। निवेश के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा।

कुंभ: खर्चे बढ़ सकते हैं। आर्थिक रूप से आपके लिए ये समय कष्टदायी साबित हो सकता है। आपको किसी से धोखा मिलने की संभावना रहेगी। नौकरी बदलने के लिए ये समय उपयुक्त है। कार्यक्षेत्र में कोई भी काम बड़ी ही सावधानी से करना होगा।

मीन: इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आप जिम्मेदारियों को निभाने में सफल रहेंगे। आपके काम की प्रशंसा हो सकती है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट