ताज़ा खबर
 

Shani 2020: ढाई साल बाद शनि बदल रहा है अपनी राशि, जानिए आपके ऊपर इसका क्या पड़ेगा असर

Shani Sade Sati Effects 2020: शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही कई राशि वालों की मुश्किलें बढ़ने के आसार हैं। खासकर कुंभ राशि वालों को शनि के राशि गोचर से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साल 2020 में आप पर शनि की साढ़े साती शुरू होने जा रही है।

shani gochar, 2020, saturn transit 2020 effects, shani rashi parivartan, shani sade sati 2020, shani dhaiya 2020, shani sade sati makar rashi, shani sade sati kumbh rashi, shani sade sati dhanu rashi, शनि साढ़े सातीShani Rashi Gochar 2020: जानिए शनि के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा आपके लिए नया साल।

Shani Gochar 2020 In Hindi: शनि हर 30 साल में यानी एक लंबे अंतराल के बाद अपना राशि चक्र पूरा करता है। इस अनुसार शनि हर ढाई साल में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। शनि का राशि परिवर्तन ज्योतिष में एक बड़ी घटना मानी जाती है। क्योंकि इसका प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर पड़ता है। वर्ष 2020 में 24 जनवरी को न्यायकारक शनि धनु राशि से अपनी राशि मकर में चले जायेंगे। शनि के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जायेगा जो इस राशि के जातकों की मुश्किल बढ़ाने का काम करेगा।

तो वहीं मकर राशि वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण तो धनु वालों पर इसका अंतिम चरण शुरू होगा। इसलिए इन राशि वालों को भी संभलकर चलने की जरूरत पड़ेगी। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें। वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल खास रहने वाला है। क्योंकि आपको इस वर्ष शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जायेगी। शनि की ढैय्या की बात करें तो मिथुन और तुला राशि के जातक शनि की ढैय्या के प्रभाव में आ जायेंगे तो वृषभ और कन्या वालों को इससे मुक्ति मिल जायेगी।

वर्ष 2020 की 11 मई को शनि मकर राशि में वक्री अवस्था में गोचर करने लगेंगे और 29 सितंबर तक शनि की यही स्थिति रहेगी। इसके बाद 27 दिसंबर को शनि अस्त हो जायेंगे जिससे शनि के प्रभाव कुछ कम होंगे। शनि को एक अनुशासनात्मक और न्याय कारक ग्रह माना जाता है। कहा जाता है कि शनि लोगों को उनके कर्मों अनुसार फल देते हैं। अगर शनि आपकी कुंडली में अच्छी स्थिति में विराजमान हैं तो ये आपको जीवन में सभी प्रकार के सुख दिला सकते हैं और अगर इनकी बुरी दृष्टि आपके ऊपर पड़ गई तो ये आपके लिए बेहद ही कष्टकारी साबित होंगे।

2020 Shani, Gochar, Sade Sati, Dhaiya Effects On Rashi: जानिए आपकी राशि के लिए शनि का गोचर कैसा रहेगा?

मेष राशि Aries Horoscope । वृषभ राशि Taurus Horoscopeमिथुन राशि Gemini Horoscope । कर्क राशि Cancer Horoscope सिंह राशि Leo Horoscopeकन्या राशि Virgo Horoscope तुला राशि Libra Horoscope । वृश्चिक राशि Scorpio Horoscope धनु राशि Sagittarius Horoscopeमकर राशि Capricorn Horoscopeकुंभ राशि Aquarius Horoscopeमीन राशि Pisces Horoscope 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Numerology (Rashifal) 2020: नये साल में कैसी रहेगी आपकी लव, फाइनेंशियल और हेल्थ लाइफ? जानिए अपनी जन्म तारीख से
2 Pawan Singh Song: यहां देखिए पवन सिंह के वो फेमस भक्ति गीत, जिन्हें लाखों-करोड़ों में मिले व्यूज
3 Rashifal Today, 27 December 2019: जानिए आज किन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कन्हें मिलेगा लाभ
IPL 2020 LIVE
X