scorecardresearch

Shani Gochar 2022: इन राशियों पर शुरू हुई शनि की साढ़े साती और ढैय्या, करना पड़ सकता है कई मुश्किलों का सामना!

Shani Gochar 2022: जुलाई मध्य माह में शनि कुंभ राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जानिए शनि के प्रकोप किन राशियों पर होगा अधिक-

shani dev in kumbh rashi, shani dev remedy
शनि देव कुंभ राशि में हैं विराजमान – (जनसत्ता)

Shani Sade Sati And Dhaiya: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जब एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो वहां ढाई साल तक रहता है। ऐसे में कई राशियों को साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिल जाती है तो वहीं कई लोग इसके शिकार हो जाते हैं। इसी तरह 29 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर चुका है। ऐसे में कई राशियों की साढ़े साती और ढैया शुरू हो गई है। आपको बता दें कि शनि के गोचर के साथ ही मीन राशि पर अर्धशतक शुरू हो गया है।

इसके साथ ही कुंभ राशि पर साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू होगा, जिससे इस राशि के लोगों को धन लाभ होने की उम्मीद है। वहीं मकर राशि पर साढ़े साती का अंतिम चरण शुरू हो गया है। वहीं ढैया कर्क और वृश्चिक राशि पर शुरू हो गए हैं। जानिए शनि के अर्धशतक और ढैय्या से राहत पाने के लिए कौन से उपाय करने होंगे।

इन राशियों पर शुरू शनि की साढ़े साती और ढैय्या

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए शनि का गोचर अच्छा नहीं साबित होगा। चूंकि शनि के गोचर के साथ ही इस राशि पर शनि ढैय्या की शुरूआत हो चुकी है। मानसिक अशांति बढ़ने से कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की रुकावट आएगी। परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी पर पूर्ण संयम रखें वरना कोई बना हुआ सामान भी खराब हो सकता है। संतान पक्ष से मन थोड़ा अशांत रह सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए अपना अच्छे से ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि: इस राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो चुकी है। इससे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जमीन बना सकते हैं। परिवार में कलह का माहौल हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परेशानी बढ़ सकती है। बेवजह के खर्चे बढ़ सकते हैं इसलिए थोड़ा सोच-समझकर कहीं भी पैसा खर्च करें। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो थोड़ा सोच-समझकर ही करें। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में ठीक से जान लेना सुनिश्चित कर लें। इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि: इस राशि में शनि की साढ़ेसाती का मध्य भाग शुरू हो चुका है। जिससे आपको जीवन में कई संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने की संभावना है। कोई भी कार्य समय पर पूर्ण होता हुआ प्रतीत नहीं हो रहा है। प्रत्येक कार्य के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। उच्च अधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं। इसलिए वाणी पर संयम रखें। दांपत्य जीवन में विवाद बढ़ सकते हैं। साथ ही मानसिक तनाव बढ़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी काम देरी से पूरे होंगे, धैर्य रखें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लेकिन व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलने की पूरी संभावना है। धन कमाने के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि: मीन राशि पर साढ़े साती का असर शुरू हो गया है। कार्यक्षेत्र में अनावश्यक भागदौड़ होगी। लाभ की संभावनाएं दिख रही हैं, लेकिन अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी। साथ ही पैसे बचाना भी मुश्किल होगा। मानसिक तनाव के कारण क्रोध बढ़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में बेवजह का पैसा बर्बाद होगा। वाहन सावधानी से चलाएं क्योंकि इस राशि के जातक दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन में भी आपको परेशानी का अनुभव होगा। पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी लेकिन पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X