scorecardresearch

29 अप्रैल को शनि देव करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों के लिए बन रहा धन राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव 29 अप्रैल को कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। शनि का यह गोचर 3 राशि वालों के लिए लाभप्रद साबित हो सकता है।

shani transit 2022, Saturn transit 2022
शनि देव करने जा रहे हैं कुंभ राशि में प्रवेश- (जनसत्ता)

Saturn Transit 2022:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह के राशि परिवर्तन का अपना विशेष महत्व होता है। कुछ ग्रह हर महीने एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। तो कुछ ग्रह लंबे समय अंतराल गोचर करते हैं। आपको बता दें कि न्याय के देवता शनि देव 29 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। कुंभ राशि इनकी स्वराशि मानी जाती है।  

 ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि ग्रह सबसे धीमी गति से भ्रमण करते हैं और इनको एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 30 महीने का समय लगता है। इसलिए शनि कुंभ राशि में लगभग 30 साल बाद गोचर करने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष में शनि को न्यायाधीश का पद प्राप्त है। मतलब शनि देव कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। इसलिए इनके गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन ये गोचर 3 राशि वालों के लिए गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। जानिए ये 3 राशियां कौन सीं हैं।

मेष राशि: इस राशि के लोगों के 29 अप्रैल से अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योकि शनि देव आपके 11वें भाव में गोचर करेंगे। जिसे लाभ और इनकम का स्थान कहा जाता है। इसलिए  इस दौरान आपको व्यापार मेंं अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस दौरान आप नए- नए स्त्रोतों से धन कमा सकते हैं। बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। वहीं शनि ग्रह आपके दशम भाव के भी स्वामी हैं, इसलिए इस समय आपको करियर में अच्छी उन्नति मिल सकती है। नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है। स्थान परिवर्तन का भी योग है। साथ ही इस समय आप यात्रा से धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। निवेश के लिए समय उचित है। साथ ही किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल जाएगी। हालांकि यहां देखना बहुत जरूरी है कि शनि देव आपकी कुंडली में कैसे विराजमान हैं।

वृषभ राशि: आपकी गोचर कुंडली से शनि ग्रह दशम स्थान में गोचर करेंगे, जिसे कार्यक्षेत्र और जॉब का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो सकता है। करियर में अच्छी ग्रोथ मिल सकती है। नया व्यापार शुरू करने के लिए यह समय अनुकूल है। शनि के गोचर करते ही आपको कार्यस्थल में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मतलब वरिष्ठजनों का आपको सहयोग मिल सकता है। वृष राशि पर शुक्र देव का आधिपत्य है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह और शुक्र देव में मित्रता का भाव है। इसलिए शनि का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है। वहीं शनि देव आपके भाग्य स्थान के स्वामी हैं। इसलिए इस समय आपको किस्मत का भी पूरा साथ मिल सकता है। इस समय आप जिस काम में हाथ डालेंगे, वहां आपको सफलता हाथ लगेगी।

धनु राशि: आप लोगों के लिए शनि  देव का राशि परिवर्तन बेहद ही शुभ रहने वाला है। क्योकि शनि देव के गोचर करते ही आपको शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी। साथ ही तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। वहीं शनि देव आपके तीसरे भाव यानि कि पराक्रम भाव में भ्रमण करेंगे। इसलिए इस दौरान आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। शत्रुओं की पराजय होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको मान- सम्मान की प्राप्ति भी होगी। वहीं इस समय आपको कोई पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है। अगर आप शनि ग्रह से संबंधित व्यापार (लोहा, ऑयल, शराब,) करते हैं या करना चाह रहे हैं तो आपको विशेष लाभ हो सकता है। साथ ही आपके अटके हुए काम इस दौरान पूरे होंगे। भाई- बहन का भी इस समय सहयोग प्राप्त हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट