5 राशि वालों पर है शनि की टेढ़ी नजर, जानिए इनमें से किन 3 राशि वालों को शनि के प्रकोप से मिलेगी मुक्ति

Shani Effects On Zodiac Sign: यहां आप जानेंगे किन 5 राशि वालों पर है शनि की नजर और किन्हें जल्द मिलने वाली है शनि के प्रकोप से मुक्ति।

shani, shani sade sati on makar, shani dhaiya, shani dhaiya on kumbh rashi,
शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो किन्हीं तीन राशियों को शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाती है।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि एक साथ 5 राशियों पर अपना प्रभाव डालते हैं। जिनमें से 3 राशियों पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) तो 2 पर शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) चलती है। वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लगता है। ये ग्रह सभी ग्रहों के मुकाबले सबसे धीमी गति से अपनी राशि बदलता है। एक राशि में ढाई साल तक विराजमान रहने के कारण शनि का प्रभाव किसी भी राशि पर लंबे समय तक के लिए रहता है। यहां आप जानेंगे किन 5 राशि वालों पर है शनि की नजर और किन्हें जल्द मिलने वाली है शनि के प्रकोप से मुक्ति।

इन राशियों पर शनि की नजर: धनु, मकर और कुंभ वालों पर इस समय शनि साढ़े साती चल रही है। शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं। जिनमें एक चरण की अवधि करीब ढाई वर्ष की होती है। बता दें धनु वालों पर शनि साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है तो मकर वालों पर इसका दूसरा चरण वहीं कुंभ वालों पर इसका पहला चरण चल रहा है। वहीं मिथुन और तुला राशि के जातकों पर इस समय शनि ढैय्या चल रही है।

इन्हें जल्द मिलेगी शनि के प्रकोप से मुक्ति: शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो किन्हीं तीन राशियों को शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाती है। शनि 29 अप्रैल 2022 में अपनी राशि बदलने जा रहे हैं जिससे धनु वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं मिथुन और तुला जातकों को शनि ढैय्या से छुटकारा मिलेगा। इन 3 राशि वालों के रूके हुए काम फिर से बनने लगेंगे। करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी। (यह भी पढ़ें- ज्योतिष अनुसार टैलेंट के मामले में सब पर भारी पड़ती हैं इन 4 राशि की लड़कियां, मिलती है खूब वाहवाही)

ये राशियां आ जाएंगी शनि की चपेट में: शनि 29 अप्रैल 2022 में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे मीन राशि वाले शनि साढ़े साती की चपेट में आ जायेंगे। तो वहीं कर्क और वृश्चिक वाले शनि ढैय्या की चपेट में आयेंगे। इन तीन राशि वालों को शनि दशा के दौरान बेहद ही सतर्क रहना होगा।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हनुमान जी को खुश करने के लिए सुबह उठने और रात में सोने से पहले इस मंत्र का करें जापHanuman Ji, Hanuman Ji pray, Hanuman Ji worship, Hanuman Ji prayer, Hanuman Ji facts, Hanuman Ji worship method, worship method, worship method of hanuman, worship method of bajrangbali, Flowers, Flowers to hanuman, Religion news