ताज़ा खबर
 

16 जुलाई को बनेगा सूर्य और शनि का समसप्तक योग, 3 राशियों को होगा धन लाभ

Sun Transit 2020: 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में आ रहे हैं वहीं शनि मकर राशि में होंगे। कहा जाता है जब दोनों ग्रह एक दूसरे से सातवें घर में होते हैं तो इनके बीच समसप्तक योग बनता है। इस योग के बनने से कई राशियों को लाभ मिलता है तो कई राशियों को नुकसान पहुंचता है।

sun transit, surya rashi parivartan 2020, sun transit 2020, sun transit in cancer 2020, 16 जुलाई समसप्तक योग,धनु: सूर्य और शनि का यह योग आपके लिए सामान्य रहेगा। पिता से संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं।

शास्त्रों अनुसार कर्मफल दाता शनिदेव भगवान सूर्य के पुत्र हैं। सूर्य को जीवन तो शनि को मृत्यु का कारक माना जाता है। सूर्य उत्तरायण में बली होते हैं और शनि दक्षिणायन में बली होते हैं। सूर्य जिस राशि में उच्च फल प्रदान करते हैं, उस राशि में शनि की कृपा कम बरसती है। इसी तरह शनि जिस राशि में उच्च फल प्रदान करते हैं, वहां सूर्य की कृपा कम बरसने की मान्यता है। दोनों पिता पुत्र हमेशा एक दूसरे के विपरीत कार्य करते हैं। 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में आ रहे हैं वहीं शनि मकर राशि में होंगे। कहा जाता है जब दोनों ग्रह एक दूसरे से सातवें घर में होते हैं तो इनके बीच समसप्तक योग बनता है। इस योग के बनने से कई राशियों को लाभ मिलता है तो कई राशियों को नुकसान पहुंचता है।

मेष: समसप्तक योग आपके लिए फलदायी रहेगा। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नई उपलब्धि प्राप्त होगी। शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, साथ ही धार्मिक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। नौकरी व व्यवसाय में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

वृषभ: सूर्य और शनि के योग से आपको लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में हुए बदलाव आपके पक्ष में रहेंगे। अचानक धन प्राप्ति के आसार हैं। कर्ज की समस्या धीरे-धीरे दूर होने लगेगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता

मिथुन: आपके लिए यह योग मध्यम फलदायी रहेगा। लंबे समय से रूके हुए काम अचानक से बनने लगेंगे। परिवार के लोगों का भरपूर साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी लेकिन उसके लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी।

कर्क: स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। छोटी मोटे रोग नजरअंदाज करने की भूल न करें। जीवनसाथी से बेवजह के लड़ाई झगड़े हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के विवादों में मुश्किलें बढ़ने के आसार हैं।

सिंह: आपके लिए सूर्य और शनि का यह योग अच्छा रहेगा। रूका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। टेंशन कम होंगी। किसी दोस्त की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है।

कन्या: अगस्त 15 तक आपके लिए समय अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में ग्रोथ मिलेगी। धन का संचय कर पाने में आप सफल होंगे। अच्छी जगह निवेश कर सकते हैं। घर में कोई नया सदस्य आएगा, जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

तुला: काम करने के तरीके में आप परिवर्तन लाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी साख बढ़ेगी। साझेदारी में व्यापार में लाभ होगा। धन के लेन-देन से बचना होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कुछ नया काम आरंभ कर सकते हैं।

वृश्चिक: करियर के लिहाज से समय आपके लिए अच्छा आने वाला है। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है। सामाजिक जीवन में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मित्रों का साथ भी लाभदायक रहेगा। जमीन खरीद सकते हैं।

धनु: सूर्य और शनि का यह योग आपके लिए सामान्य रहेगा। पिता से संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। आपको तरक्की मिलेगी लेकिन धैर्य से काम लेना होगा। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें।

मकर: नये काम की शुरुआत सोच समझकर करें। किसी करीबी से धोखा मिल सकता है। गुस्से पर काबू रखें। किसी महिला पक्ष से आपको लाभ मिलने की भी उम्मीद है।

कुंभ: सूर्य और शनि का समसप्तक योग आपके लिए शुभ है। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। नौकरी करने वालों को कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। स्वास्थ्य में भी आपके सुधार आएगा।

मीन: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। नये काम की शुरुआत करने के लिए समय अच्छा है। लेकिन लव लाइफ में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

Next Stories
1 Nag Panchami 2020: क्या आपको भी आते हैं नाग के सपने? जानिए किस बात का देते हैं संकेत
2 कब है सावन मास की शिवरात्रि, जानिए शिव भक्तों के लिए क्यों खास है ये दिन
3 कामिका एकादशी पर सूर्य का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, 4 राशि वालों को होगा धन लाभ
CSK vs DC Live
X