scorecardresearch

Vish Yoga: शनि और चंद्रमा की युति से बन रहा ‘विष योग’, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, धनहानि के भी बन रहे योग

Vish Yoga In Horoscope: वैदिक ज्योतिष अनुसार कुंभ राशि मेंं विष योग का निर्माण हुआ है। जिससे 3 राशि के जातकों को सावधान रहना चाहिए।

Vish Yoga: शनि और चंद्रमा की युति से बन रहा ‘विष योग’, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, धनहानि के भी बन रहे योग
Vish Yog In Horoscope: शनि और चंद्रमा की युति से बन रहा विष योग- (जनसत्ता)

Vish Yoga In Kundli: ज्योतिष शास्त्र अनुसार ग्रह एक निश्चित अंतराल बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिससे शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है। आपको बता दें कि कुंभ राशि में विष योग (Vish Yoga) का निर्माण हो रहा है। यह योग शनि और चंद्रमा की युति से बनता है। आपको बता दें कि शनि देव ने 17 जनवरी को कुंभ राशि में गोचर कर लिया है और चंद्रमा भी कुंभ में भ्रमण कर रहे हैं। जिससे इस योग का निर्माण हो रहा है। इस योग को ज्योतिष में अशुभ माना जाता है। इसलिए इस योग के बनने से 3 राशि के जातकों को सावधान रहना चाहिए। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं…

कर्क राशि (Cancer Zodiac)

आप लोगों के लिए यह योग थोड़ा कष्टकारी साबित हो सकता है। क्योंकि इस योग की युति आपकी गोचर कुंडली के अष्टम भाव में बन रही है। इसलिए इस समय आपको सेहत का ध्यान रखना चाहिए। साथ ही किसी भी नए कार्य की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। वहीं वाद- विवाद से बचें। अन्यथा झगड़ा हो सकता है। नौकरी परिवर्तन करके सोच रहे हैं, तो अभी रुक जाएं। वहीं साथ ही किसी बात को लेकर आपको मानसिक तनाव हो सकता है। क्योंकि आप लोगों के ऊपर शनि की ढैय्या भी चल रही है। इसलिए भोलेनाथ और शनि देव की आराधना करें।

मीन राशि (Meen Zodiac)

विष योग का निर्माण आप लोगों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। क्योंक यह युति आपकी राशि से 12वें भाव में बन रही है। इसलिए इस समय फिजूल खर्च हो सकते हैं। जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है। साथ ही इस समय कोई नया कार्य शुरू नहीं करें और व्यापार में निवेश करने से भी बचें। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। साथ ही कार्यस्थल पर कोई लापरवाही नहीं करें।  इस समय आप साझेदारी का काम शुरू नहीं करें, अन्यथा धन की हानि हो सकती है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

आप लोगों के लिए विष योग का निर्माण प्रतिकूल साबित हो सकता है। क्योंकि यह युति आपकी गोचर कुंडली छठे भाव में बन रही है। इसलिए आपको कोर्ट- कचहरी के मामलों में आपको असफलता मिल सकती है। साथ ही इस अवधि में यात्रा करने से बचें। वहीं अगर कर यात्रा कर रहे हैं, तो अपने सामान का ध्यान रखें। अन्यथा नुकसान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। साथ ही अगर आप कारोबारी हो तो आपको लेन- देन सावधानी पूर्वक करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

मेष राशि का वर्षफल 2023वृष राशि का वर्षफल 2023
मिथुन राशि का वर्षफल 2023 कर्क राशि का वर्षफल 2023
सिंह राशि का वर्षफल 2023 कन्या राशि का वर्षफल 2023
तुला राशि का वर्षफल 2023वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
धनु राशि का वर्षफल 2023मकर राशि का वर्षफल 2023
कुंभ राशि का वर्षफल 2023मीन राशि का वर्षफल 2023

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-01-2023 at 01:11:03 pm
अपडेट