ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान के स‍ितारे: बृहस्‍पत‍ि बनाता है ‘क‍िंग ऑफ रोमांस’, शुक्र और मंगल से आ रहीं मुश्किलें, पर शनि है बलवान

शाहरुख खान की कुंडली में सूर्य, मंगल और केतू मिलकर विवाद पैदा कर रहे हैं।
बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान। (Photo Source: Indian Express Archive)

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को ‘क‍िंग ऑफ रोमांस’ कहा जाता है। शाहरुख खान की गिनती बॉलीवुड के सबसे धनवान एक्टर्स में भी गिनती की जाती है। शाहरुख खान की लगभग हर मूवी सुपरहिट होती है। इसके अलावा इनके साथ कई विवाद भी जुड़े रहे हैं। इन सब चीजों के पीछे हैं इनकी ग्रहों की स्थिति। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की कुंडली का विश्लेषण टीवी चैनल तेज के लिए ज्योतिष विद्वान शैलेंद्र पांडे ने किया है।

शैलेंद्र पांडे के विश्लेषण के मुताबिक शाहरुख खान का लगन सिंह और राशि मकर है। ज्यादात्तर ग्रहों को देखें तो वे कुंडली के तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे और सातवें खाने में बैठे हैं। वहीं बृहस्पति कुंडली के 11 खाने में बैठा है। जब कुंडली का तीसरा, चौथा और पांचवां खाना प्रमुख हो जाता है तो इसे रात्रि प्रधान कुंडली कहा जाता है। रात्रि प्रधान कुंडली में रचनात्मकता की क्षमता ज्यादा होती है। इसलिए शाहरुख खान का अभिनय से जुड़ा हर एक पक्ष मजबूत है।

यहां देखें वीडियो-

इसके अलावा देखा जाए तो शाहरुख खान की कुंडली के चौथे खाने में अहम ग्रह मंगल, बुध के साथ बैठा है। बुध के बिना कोई भी व्यक्ति अभिनेता नहीं बन सकता और पांचवें खाने में बैठा शुक्र ग्रह उन्हें ग्लैमर देता है। बृहस्पति 11वें खाने में बैठकर शुक्र को देख रहा है। यह रोमांस को मजबूत करता है, ऐसे में शाहरुख खान का रोमांटिक फिल्मों के मामले में कोई जवाब नहीं है।

200 करोड़ के घर में रहते हैं शाहरूख खान, देखें- आलीशन मन्नत के अंदर की PHOTOS

shahrukh khan home, shahrukh khan, shahrukh khan house mannat, shahrukh khan house mannat photos, mannat photos, salman khan house photos, shahrukh khan house mannat inside, shahrukh khan house mannat interior, shahrukh khan home photos बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं और उनकी इस लग्जरी लाइफ का हिस्सा है उनका आलीशन बंगला मन्नत। शाहरूख खान मन्नत में रहते हैं और इस आलीशन बंगले में शानदार जिंदगी जीने की सभी सुविधाए हैं। आइए देखते हैं शाहरूख खान का घर अंदर से कैसा दिखता है और इस घर में क्या है खास।

विवाद वाला पक्ष देखा जाए तो शाहरुख का विवादों से भी काफी नाता रहा है। शाहरुख खान की कुंडली में तीसरे खाने में तुला राशि में सूर्य बैठा है। मंगल केतू के साथ कुंडली के चौथे खाने में बैठा है। सूर्य, मंगल निकटम दिखाई देते हैं। सारे ग्रहों का फोकस तीसरे, चौथे और पांचवें खाने पर ही है। सूर्य के नीच का होने की वजह से सरकार की ओर से दिक्कतें पैदा होती हैं। नीच का सूर्य हमेशा सरकार के साथ विवाद करवाता है। उधर मंगल भी केतू के साथ बैठकर बार-बार विवाद पैदा कर रहा है। लेकिन शनि मजबूत होने की वजह से उनमें इन मुश्किलों से जूझने की क्षमता आती है। हालांकि, देखने वाली बात यह भी है कि उनकी कुंडली के मुताबिक पूरी जिंदगी उन्हें विवादों से जूझना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.