ताज़ा खबर
 

Saturn Transit 2020: जानिए साल 2020 में कब-कब बदलेगी शनि की चाल और क्या होगा आप पर असर

Shani Sade Sati Makar Rashi 2020: नये साल में शनि की स्थिति को देखते हुए सिंह और कुंभ राशि वालों के लिए परेशानी बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। जानिए किन राशि वालों के लिए शनि लेकर आ रहा है शुभ संकेत।

shani transit 2020, Saturn transit 2020 effects, shani margi 2020, shani sade sati 2020 on makar, shani dhaiya effects, शनि साढ़े सातीधनु: 24 जनवरी को शनि आपकी राशि से दूसरे स्थान पर रहेंगे। जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के संकेत दे रहे हैं।

Shani Sade Sati 2020: साल 2020 में 24 जनवरी को शनि धनु राशि छोड़ मकर राशि में चला जायेगा। शनि के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। इसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक यह मकर राशि में ही वक्री होगा और 29 दिसंबर को पुन: मार्गी हो जायेगा। धनु और मकर राशि में पहले ही शनि साढ़े साती का प्रभाव चल रहा है। जनवरी से कुंभ राशि में भी शनि साढ़े साती शुरू हो जायेगी। जानिए शनि की स्थिति किस राशि वालों के लिए कैसी रहने के आसार हैं।

मेष: साल 2020 में इस राशि के जातकों को शनि से डरने की जरूरत नहीं है। शनि का राशि परिवर्तन आपके ऊपर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं डाल रहा है। आने वाला नया साल आपके लिए तरक्की भरा रहने वाला है।

वृष: वर्तमान में इस राशि के जातकों पर शनि ढैय्या चल रही है जिससे आपको आने वाले साल में मुक्ति मिल जायेगी। इससे आपके सभी काम फिर से बनने लगेंगे। मई में शनि के वक्री होने से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन सितंबर से फिर से आपके अच्छे दिन शुरू हो जायेंगे।

मिथुन: साल 2020 में आप पर शनि ढैय्या शुरू हो जायेगी। अचानक से आपके कार्यों में बदलाव हो सकते हैं। 11 मई को शनि के वक्र होने से आपके लिए कोई बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। आप पर इस दौरान आरोप भी लग सकते हैं। 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने से आपको पुन: अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा हासिल हो सकती है।

कर्क: 24 जनवरी को शनि के राशि परिवर्तन से करियर के मामले में कुछ परिवर्तन के योग बन सकते हैं। शशि वर्ष पत्रिका में आपकी राशि के लिए शश महायोग बना रहे हैं जो कि आपके लिए सफलतादायक रहेगा। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। शनि का सप्तम भाव में स्वराशिगत होना अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बना रहा है। 11 मई को शनि के वक्री होने से व्यापार में अड़चनें पैदा हो सकती हैं। 29 सितंबर को शनि के मार्गी होते ही आपके कार्यों में तेजी आने लगेगी।

सिंह: साल 2020 में शनि ग्रह की स्थिति को देखते हुए आपके लिए नकारात्मक संकेत मिल रहे हैं। शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी। अचानक से परेशानियां काफी बढ़ जायेंगी। 29 सितंबर से शनि के मूल अवस्था में आते ही आपके कार्यों और स्वास्थ्य में धीरे धीरे सुधार आने लगेगा।

कन्या: नये साल में आपके ऊपर शनि के ढैय्या खत्म हो जायेगी। आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। शनि आपको मान-सम्मान दिलायेंगे। 11 मई को शनि के वक्री हो जाने से दांपत्य जीवन में आ रहीं परेशानियां दूर होंगी।

तुला: इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जायेगी। जिस कारण आपको तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दुश्मनों से खतरा रहेगा। 29 सितंबर से शनि के मार्गी होने से आपके काम फिर से बनने लगेंगे।

वृश्चिक: 24 जनवरी को शनि का राशि परिवर्तन होने से आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। उन्नति के योग बन रहे हैं। 11 मई को शनि के वक्र होने से आपको थोड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। भाग्य पर दृष्टि होने से आपके कार्यों में रूकावट भी आ सकती है। 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने से आपके काम फिर से बनने लगेंगे।

धनु: 24 जनवरी को शनि आपकी राशि से दूसरे स्थान पर रहेंगे। जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के संकेत दे रहे हैं। पारिवारिक सुख की भी प्राप्ति होगी। 11 मई को शनि के वक्र होने से आपके परिवार में कलह की स्थिति बन सकती है। फिर 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने से आपके काम फिर से बनने लगेंगे।

मकर: इस राशि के जातकों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो जायेगा। आपको इस साल अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव देखने को मिलेंगे। पूरे साल शनि की स्थिति को देखते हुए आपको दुश्मनों से सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। आपको सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

कुंभ: 24 जनवरी को शनि आपकी राशि से 12वें स्थान में आ जायेंगे। जिस कारण आप पर शनि साढ़े साती शुरू हो जायेगी। जो आपके धन खर्चों में बढ़ोतरी का संकेत दे रहा है। स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। आपको इस साल कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने के पश्चात आपको थोड़ी राहत मिल सकती है।

मीन: आपके लिए शनि ग्रह की स्थिति साल 2020 में शुभ रहने वाली है। खर्चे बढ़ेंगे लेकिन धन की वर्षा भी होगी। सेहत थोड़ा परेशान कर सकती है। 11 मई को शनि के वक्री होने से धन संबंधी मामनों में थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ेगी। 29 सितंबर से शनि के मार्गी होने से कार्यों में फिर से तेजी आने लगेगी।

Next Stories
1 वित्त राशिफल 17 दिसंबर 2019: सिंह और कर्क राशिवालों को अचानक मिलेगा पैसा, बाकी राशियों का हाल यहां जानिए
2 Bhojpuri Song: यहां देखें पॉपुलर भोजपुरी भक्ति सॉन्ग, अनु दुबे के इस गीत को मिले करोड़ों व्यूज
3 कर्क वार्षिक राशिफल 2020: वर्ष की शुरुआत में होगी परेशानी, शनि के राशि परिवर्तन के साथ मिलेंगे अच्छे परिणाम
ये पढ़ा क्या?
X