शनि की राशि मकर में बृहस्पति करेंगे प्रवेश, दोनों ग्रहों की युति इन 4 राशियों के लिए लाभकारी

Shani Jupiter Conjunction: दोनों ग्रहों की वक्री अवस्था में युति होने जा रही है। 4 राशि के जातकों पर इस गोचर का बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ेगा तो वहीं बाकी राशियों के जातकों को सावधान रहने की जरूरत होगी।

Saturn and Jupiter conjunction, Jupiter Conjunction, Shani Jupiter Conjunction, shani guru yuti, shani and guru yuti, saturn and jupiter Conjunction, shani planet, shani sade sati, shani dhaiya,
दोनों ग्रहों की युति जिन राशियों के लिए कष्टदायी साबित हो सकती है वो राशियां हैं- मेष, मिथुन, सिंह और वृश्चिक। (फोटो सोर्स- पिक्साबे)

Shani And Guru Yuti Effects On Rashi: शनि वर्तमान में अपनी स्वराशि मकर में गोचर कर रहे हैं। अब इस राशि में देव गुरु बृहस्पति भी प्रवेश करने जा रहे हैं। मकर राशि में शनि के साथ गुरु नीच राजयोग भंग बना रहे हैं। जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा। दोनों ग्रहों की वक्री अवस्था में युति होने जा रही है। 4 राशि के जातकों पर इस गोचर का बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ेगा तो वहीं बाकी राशियों के जातकों को सावधान रहने की जरूरत होगी।

गुरु 14 सितंबर दिन मंगलवार को सुबह 11.43 बजे मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। मकर राशि में शनि और गुरु की युति से 4 राशियां जिन्हें लाभ मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं वो हैं- वृष, कर्क, तुला और मकर। इन चारों राशियों के लोगों को करियर में लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे। ऑफिस में बॉस आपके काम की प्रशंसा करेंगे। लेकिन दुश्मनों से सतर्क रहना होगा। लेन-देन के मामले में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

दोनों ग्रहों की युति जिन राशियों के लिए कष्टदायी साबित हो सकती है वो राशियां हैं- मेष, मिथुन, सिंह और वृश्चिक। इन राशियों के जातकों को इस दौरान किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचना होगा। क्योंकि नुकसान होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा। सेहत का भी विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। वाहन सावधानी से चलाएं। किसी न किसी कारण कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। (यह भी पढ़ें- इन 5 राशियों पर शनि रहते हैं मेहरबान, नहीं पड़ता शनि साढ़े साती और ढैय्या का बुरा प्रभाव)

कन्या, धनु, कुंभ और मीन जातकों के लिए शनि और गुरु की युति का प्रभाव सामान्य रहेगा। इन राशियों के जातकों को नौकरी और व्यापार में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। लेकिन मेहनत काफी ज्यादा करनी पड़ेगी। सेहत को लेकर भी सतर्क रहने की जरूरत है। बाहर का खाना खाने से बचें। किसी मित्र से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। (यह भी पढ़ें- इन 2 राशियों पर चल रही है शनि ढैय्या, जानिए कब मिलेगा इससे छुटकारा)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट