ताज़ा खबर
 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आपकी मुस्कान बताती है आपके दिल का हाल, जानिये छुपे हैं कौन-से राज

Samudra Shastra : जिन लोगों के मुस्कुराते समय दांत दिखाई देते हैं वह बहुत ईमानदार होते हैं। इन लोगों के मन में बचपना भरा होता है। यह लोग बहुत जज्बाती होते हैं।

smile, what does your smile tell about you, samudra shastra on smile, smile predictions in hindiकहते हैं कि मुस्कान किसी भी व्यक्ति के दिल का राज खोल सकती है।

Samudrik Shastra/ Samudra Shastra on Smile : सामुद्रिक शास्त्र शरीर की बनावट का अध्ययन करते हुए यह बताता है कि व्यक्ति का स्वभाव या व्यवहार कैसा होगा। इस शास्त्र में जहां एक ओर तिल और मस्सों का हमारे स्वभाव से संबंध बताया जाता है वहीं दूसरी ओर यह भी कहा जाता है कि किसी व्यक्ति की मुस्कान (Smile Meaning) से यह समझा जा सकता है कि वह व्यक्ति किस तरह की मानसिक स्थिति में हैं। कहते हैं कि मुस्कान किसी भी व्यक्ति के दिल का राज खोल सकती है।

नहीं महसूस कर पाते खुशी – सामुद्रिक शास्त्र में यह माना जाता है कि जिन लोगों के होंठों के कोने यानी होंठों का अंत हमेशा नीचे की ओर रहता है ऐसे लोग कभी खुशी महसूस नहीं कर पाते हैं। इस शास्त्र में ऐसे लोगों के बारे में भी बताया गया है जिनके होंठों के कोने मुस्कुराते हुए भी नीचे की ओर झुके रहते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोगों के मन में अकेलापन रहता है। यह लोग ज्यादातर समय उदास होकर बिताते हैं। इन्हें अपने जीवन में सच्चे हमसफर की तलाश रहती है।

ऐसे लोग होते हैं मस्तमौला – समुद्र शास्त्र (Ang Shastra) मानता है कि जिन लोगों के होंठों के कोने ऊपर की ओर उठे रहते हैं वह लोग बहुत खुश मिजाज होते हैं। ऐसे लोग अभाव में जीवन व्यतीत करने के बावजूद भी मस्तमौला रवैया अपनाते हैं। जीवन के प्रति सकारात्मक रहने वाले यह लोग बहुत मुश्किल से सच्चा प्यार पाते हैं। इन लोगों के स्वभाव की विशेषताएं यह है कि उदास होने के बावजूद भी यह किसी को भी महसूस नहीं होने देते हैं कि यह उदास हैं।

जिनके मुस्कुराते हुए दिखते हैं दांत – सामुद्रिक शास्त्र यह मानता है कि जिन लोगों के मुस्कुराते समय दांत दिखाई देते हैं वह बहुत ईमानदार होते हैं। इन लोगों के मन में बचपना भरा होता है। यह लोग बहुत जज्बाती होते हैं। ऐसे लोग यह मानते हैं कि जीवन की कठिन परिस्थितियों को अपने सकारात्मक रवैया के साथ देखते हुए आसानी से पार किया जा सकता है। यह लोग समाज की परवाह नहीं करते हैं। इन्हें बस अपनी और अपने परिवार की खुशी से मतलब होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बहुत शुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, नोटों से तिजोरी भरने की है मान्यता, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
2 ये 9 लोग होते हैं विश्वासघाती, इनके बारे में जानिये क्या कहती है विदुर नीति
3 धन प्राप्ति के लिए शुभ माना जाता है परम एकादशी व्रत, जानिये महत्व, व्रत विधि और पारण का समय
IPL Records
X