ताज़ा खबर
 

गर्दन पर तिल वाले लोग होते हैं सबसे अलग, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

जिन लोगों के गले के बीच में तिल होता है वो बहुत शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों को उनके भोले मन के लिए ही जाना जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को हमेशा किसी व्यक्ति से भावनात्मक सहारा चाहिए होता है।

samudrik shastra, mole on neck meaning, mole on neck meaning in hindiगले के अलग हिस्सों पर होने वाले तिलों का अर्थ भी अलग होता है।

Samudrik Shastra : गर्दन पर तिल होने से लोगों की खूबसूरती तो बढ़ती ही है साथ ही उनके भाग्य पर भी इसका सीधा प्रभाव पड़ता है। सामुद्रिक शास्त्र गले पर तिल होने के कई मतलब बताए हैं। अलग-अलग तिल का मतलब भी अलग ही होता है। गले के अलग हिस्सों पर होने वाले तिलों का अर्थ भी अलग होता है। समुद्र शास्त्र में ऋषि समुद्र ने इन अर्थों के बारे में गहराई से बताया है।

गले के बीच में तिल – जिन लोगों के गले के बीच में तिल होता है वो बहुत शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों को उनके भोले मन के लिए ही जाना जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को हमेशा किसी व्यक्ति से भावनात्मक सहारा चाहिए होता है। इन्हें अपने मित्रों के रूप में ऐसे लोगों की चाहत होती है जो ज्यादा बात न करते हों और हर समय अपनी समझदारी का परिचय दें।

गले के ऊपरी हिस्से पर तिल का मतलब – गले के ऊपरी हिस्से पर तिल होने से व्यक्ति की सोचने-समझने की शक्ति बहुत अधिक होती है। ऐसे लोगों को अपनी जिन्दगी के सभी फैसलों के लिए ज्यादा विचार नहीं करना पड़ता है। यह लोग प्लानिंग करने में अच्छे होते हैं। कहा जाता है कि ये लोग आर्टिस्ट माइंड के होते हैं। इन्हें हर जगह अपनी कलात्मकता को दर्शाने की इच्छा होती है।

गले के निचले हिस्से पर तिल – ऐसे लोगों को कामुक माना जाता है। कहते हैं कि इन लोगों के बहुत सारे दोस्त होते हैं। साथ ही इन्हें छोटी उम्र में ही अपना जीवनसाथी मिल जाता है। लेकिन फिर भी इनकी तलाश जल्दी खत्म नहीं होती है। इसलिए ऐसे लोगों के बहुत सारे प्रेम संबंध होते हैं। साथ ही इन्हें भावुक भी माना जाता है।

गले के पिछले हिस्से पर तिल का अर्थ – माना जाता है कि जिन लोगों के गले के पिछले हिस्से पर तिल होता है वह बहुत साहसी होते हैं। इन्हें अपने जीवन में देश के लिए कुछ करने की इच्छा रहती है। इसलिए ही ऐसे लोग आर्मी, पुलिस और राजनेता बनते हैं। कहते हैं कि यह लोग पढ़ाई में बहुत अच्छे नहीं होते हैं। लेकिन फिर भी इनकी कोशिश होती है कि यह उच्च शिक्षा प्राप्त करें।

गले की दाहिनीं ओर तिल का मतलब – जिनके गले के दाहिनीं ओर तिल होता है ऐसे लोग बहुत गुस्सैल होते हैं। इन्हें अक्सर चिड़चिड़ापन महसूस होता है। ऐसे लोग खुद को भीड़ में भी अकेला महसूस करते हैं। इनकी ख्वाहिश होती है कि लोग इनसे मिलें और इनकी परवाह करें। लेकिन कुछ समय बाद यह उस प्रेम से परेशान होने लगते हैं और अकेलेपन की ओर भागते हैं।

गले की बाहिनीं ओर तिल – कहते हैं कि जिन लोगों के गले की बाहिनीं ओर तिल होता है वह बहुत तार्किक होते हैं। ये लोग इंजीनियर, डॉक्टर और सांइटिस बनने के लिए उत्सुक रहते हैं। लेकिन इन लोगों में आलस होता है। इसलिए इन्हें सफलता पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। कहते हैं कि यह लोग कामयाबी पाने के लिए बुरे लोगों को भी अपना दोस्त बना लेते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कई धर्मगुरुओं से मिल चुकी हैं जया किशोरी, जानिये कहां से ली है दीक्षा
2 चाणक्य नीति में बताए इन 5 लोगों को कभी न कहें अपने बिजनेस से जुड़ी बातें, हो सकता है नुकसान
3 Horoscope Today, 23 September 2020: मिथुन राशि वालों के लिए इस लिहाज से मुश्किल भरा रहेगा दिन, तुला वाले सेहत को लेकर रहें सतर्क
यह पढ़ा क्या?
X