ताज़ा खबर
 

पैर के तलवे पर तिल का मतलब है बहुत खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

तलवे के निचले हिस्से यानी एड़ी पर तिल होने से व्यक्ति सकारात्मकता से भरा हुआ होता है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में यात्राओं के योग बहुत अधिक होते हैं।

samudrik shastra, samudra shastra, mole on sole of footजिन लोगों के तलवे के बीच में तिल होता है वो बहुत समझदार होते हैं।

Samudrik Shastra Mole on Sole of Foot Meaning : सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के मतलब के बारे में गहराई से बताया गया है। शरीर के अलग-अलग हिस्से पर तिल होने का मतलब भी अलग होता है। शरीर के सभी अंगों के साथ ही पैर के तलवों पर तिल होने के मतलब को भी बताया गया है। अक्सर लोग ऐसा मान लेते हैं कि पैरों के तलवे पर तिल होने का मतलब ज्यादा यात्राएं होना है लेकिन यह सच नहीं है। तलवे के अलग-अलग हिस्से पर तिल होने का अर्थ भी अलग होता है।

तलवे के ऊपरी हिस्से पर तिल
माना जाता है कि तलवे के ऊपरी हिस्से यानी पंजे के निचले हिस्से पर तिल होने से व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को कभी धन का अभाव नहीं होता है। साथ ही यह भी बताया जाता है कि पैर के इस हिस्से पर तिल होने से व्यक्ति संवेदनशील होता है। ऐसा व्यक्ति छोटी-छोटी बातों पर रोने लगता है। इन्हें प्रभावशाली भी माना जाता है। लोग इनकी प्रभावशाली छवि को देखकर इनकी ओर खींचे चले आते हैं।

तलवे के बीच में तिल
जिन लोगों के तलवे के बीच में तिल होता है वो बहुत समझदार होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोगों को उनके संबंधी बहुत अधिक पसंद नहीं करते हैं लेकिन दोस्तों के दिलों में इनकी खास जगह होती है। यह लोग ज्यादा दोस्त बनाना पसंद नहीं करते हैं। ईमानदार होना इनके स्वभाव की विशेषता होती है। इन लोगों में कॉन्फिडेंस की कमी होती है। कहते हैं कि इन लोगों को अपने जीवन में तरक्की हासिल करने के लिए किसी के सहारे की जरूरत पड़ती है।

तलवे के निचले हिस्से पर तिल
तलवे के निचले हिस्से यानी एड़ी पर तिल होने से व्यक्ति सकारात्मकता से भरा हुआ होता है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में यात्राओं के योग बहुत अधिक होते हैं। इनकी सोच दुनियादारी से परे होती है। माना जाता है कि यह लोग अपने रास्ते खुद बनाते हैं। इनके बहुत सारे दोस्त होते हैं। साथ ही बहुत लोगों से इनके प्रेम संबंध भी होते हैं। यह कामुक होते हैं। इनके स्वभाव की यह विशेषता है कि यह बहुत खुशमिजाज होते हैं।

तलवे के किनारों पर तिल
तलवे के किनारों यानी पैर के साइड में तिल होने से व्यक्ति बहुत कलात्मक माना जाता है। ऐसे लोगों को बहुत छोटी उम्र में सफलता हासिल हो जाती है। यह गुस्सैल होते हैं। ऐसे लोगों को समाज में बहुत अधिक पसंद नहीं किया जाता है। ऐसे लोग खुद को बहुत पसंद करते हैं। इसलिए जल्दी अपनी गलतियों को स्वीकारना पसंद नहीं करते हैं। माना जाता है कि यह लोग समाज में अपनी अलग छवि बनाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज से शुरू हो रहा है अधिक मास, जानिये महत्व
2 Horoscope Today, 18 September 2020: मिथुन वाले तनाव से रहें दूर, कर्क वाले सेहत को लेकर रहें सतर्क
3 बीमारियां होंगी दूर, आज ही घर से हटाएं ये 5 चीजें, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र
यह पढ़ा क्या?
X