ताज़ा खबर
 

माथे के तिल से जानें कैसा होगा आपका भविष्य, सामुद्रिक शास्त्र में माना गया है खास

Mathe Par Til Ka Matlab: शरीर के अलग-अलग अंगों की तारा माथे पर तिल होना अद्भुत माना जाता है। कहते हैं कि बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनके माथे पर तिल होता है।

samudrik shastra, samudra shastra, mole on foreheadसमुद्र शास्त्र में माथे पर तिल को भविष्य बताने वाला माना जाता है।

Samudrik Shastra : सामुद्रिक शास्त्र में कहा जाता है कि शरीर के हर एक तिल का एक खास मतलब होता है। शरीर के अलग-अलग अंगों की तारा माथे पर तिल होना अद्भुत माना जाता है। कहते हैं कि बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनके माथे पर तिल होता है। माना जाता है कि यह तिल सिर्फ सौभाग्यशाली लोगों के माथे पर ही होता है। सामुद्रिक शास्त्र के जानकारों का मानना है कि माथे के अलग-अलग हिस्से पर तिल का मतलब भी अलग होता है।

माथे के दाहिनीं ओर तिल – जिन लोगों के माथे के दाहिनीं और दिल होता है ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। इन्हें जीवन में बहुत जल्द शीघ्रता मिल जाती है। इन लोगों को कामयाबी हासिल करना बहुत कठिन काम नहीं लगता है। यह लोग सभी परिवारिक सुख प्राप्त करते हैं। लेकिन ऐसे लोगों को जीवन में कभी सच्चा प्रेम नहीं मिल पाता है। इन लोगों को धोखे से डर लगता है।

माथे पर बाएं ओर तिल – सामुद्रिक शास्त्र यह मानता है कि जिन लोगों के माथे के बाएं ओर तिल होता है उन लोगों का स्वभाव बहुत शांत होता है। ऐसे लोगों को जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ती है। इन लोगों का मानना होता है कि जिंदगी को मुस्कुराकर बिताना चाहिए। ऐसे लोगों के पास बहुत अधिक भूमि होती है। इन्हें जीवन में कई बार प्रेम होता है।

माथे के ऊपरी ओर तिल – माथे के ऊपरी तिल होने से व्यक्ति को दैवीय शक्तियां प्राप्त होती हैं।  ऐसे लोगों के बहुत से मित्र होते हैं। इन्हें बहुत अधिक परिवारिक सुख नहीं मिल पाता है। ऐसे लोग अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। लेकिन वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए इन्हें जीवन के कई साल इंतजार करना पड़ता है।

माथे पर निचली ओर तिल – कहते हैं कि जिन लोगों के माथे के निचली ओर तिल होता है वह लोग बहुत भावुक होते हैं। इन्हें जीवन में सफलता हासिल होती है। माता-पिता से बहुत अधिक प्रेम मिलता है। इनकी कोशिश होती है कि सच्चा प्रेम मिले लेकिन यह इसमें विफल हो जाते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है।

माथे के बीच में तिल – जिन लोगों के माथे के बीचो बीच तिल होता है बहुत भाग्यशाली होते हैं। इन्हें पारिवारिक सुख, दांपत्य सुख, भूमि सुख मिलता है। लेकिन इनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है। ऐसे लोगों को मानसिक तनाव रहता है। लेकिन इनका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत होता है। ऐसे लोगों की उम्र बढ़ने के साथ-साथ पैसा भी बढ़ता चला जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Navratri 2020 Puja Vidhi, Timings, Samagri List: नवरात्र में शुभ मुहूर्त में की गई पूजा को माना जाता है लाभकारी, जानिये इस नवरात्र के सभी दिन के शुभ मुहूर्त
2 स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बुरी खबर लाते हैं ये 4 सपने, दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें उपाय
3 Shardiya Navratri 2020: नवरात्र में इन चीजों का दान करने से अपार धन लाभ होने की है मान्यता, जानें
यह पढ़ा क्या?
X