ताज़ा खबर
 

पैरों पर मौजूद तिल खोलते हैं ज़िंदगी से जुड़े राज़, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

समुद्र शास्त्र में कहा जाता है कि जिनके बाएं घुटने पर तिल होता है, वह लोग बहुत भावुक होते हैं।

meaning of moles on leg, meaning of mole on legs,जिस व्यक्ति के पैर की दाहिनीं जांघ पर तिल होता है। वह बहुत कलात्मक होता है।

सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट, रंग और तिल आदि को देखकर यह बताया जाता है कि व्यक्ति का व्यवहार, स्वभाव और भविष्य कैसा होगा। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक पैरों पर मौजूद तिल भी व्यक्ति के जीवन से जुड़े राज़ खोलते हैं। अक्सर पैरों पर मौजूद तिल को यात्रा से जोड़कर देखा जाता है। लेकिन पैरों पर मौजूद तिल का मतलब सिर्फ यात्रा ही नहीं होता है। सामुद्रिक शास्त्र में बताया जाता है कि इसके और भी कई अर्थ होते हैं। आइए जानते हैं पैरों पर तिल का मतलब क्या होता है…

अगर किसी व्यक्ति के दाहिनें पैर के ऊपरी हिस्से यानी दाहिनीं जांघ पर तिल है तो इससे जाहिर होता है कि वह व्यक्ति बहुत कामुक है। ऐसे लोग बहुत आकर्षक होते हैं। इन्हें लोगों से बातचीत करना पसंद होता है।

जिस व्यक्ति के पैर की दाहिनी जांघ पर तिल होता है, वह बहुत कलात्मक होता है। समुद्र शास्त्र में यह माना जाता है कि ऐसे लोग खाना बनाने और खाने के बहुत शौकीन होते हैं। इन लोगों को खुशमिजाज माना जाता है।

जिन लोगों के दाहिनें घुटने पर तिल होता है, ऐसे लोग साहसी होते हैं। इन लोगों का करियर सेना और पुलिस आदि में बनता है। यह लोग बहुत असंवेदनशील होते हैं। कहा जाता है कि यह अकड़ू स्वभाव के होते हैं।

समुद्र शास्त्र में कहा जाता है कि जिनके बाएं घुटने पर तिल होता है, वह लोग बहुत भावुक होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग ईमानदार होते हैं। यह बहुत अच्छी मित्रता निभाते हैं।

दाहिने पैर के निचले हिस्से यानी घुटने से नीचे और एड़ी से ऊपर तिल होने पर यह कहा जाता है कि ऐसे लोग रोमांच से भरे होते हैं। यह अपने जीवन का हर पल खुश होकर बिताना चाहते हैं। साथ ही इन लोगों को जिंदगी में सुकून की तलाश होती है।

सामुद्रिक शास्त्र में माना जाता है कि बाएं पैर के निचले हिस्से यानी घुटने से नीचे एड़ी के ऊपर तिल होने से व्यक्ति शांत स्वभाव का होता है। ऐसा व्यक्ति कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार करता है। समाज में ऐसे व्यक्ति को बुद्धिमान माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 04 September 2020: आज के दिन मकर वालों की सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर, कुंभ वाले सोच समझकर करें निवेश
2 Vastu Tips: घर में इस जगह पर रखें ये 5 पौधे, बनता है धन आने का योग
3 किस उम्र में होगी आपकी शादी, जानिये क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X