ताज़ा खबर
 

रिंग फिंगर से जानें आर्थिक स्थिति के बारे में क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudra Shastra for Money Predictions: सामान्य तौर पर कहा जाता है कि अनामिका उंगली के आकार और बनावट को देखते हुए किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

रिंग फिंगर से आर्थिक स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है।

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में यह बताया जाता है कि शरीर के अंगों की बनावट को देखते हुए भविष्य की आकांक्षाओं के बारे में बताया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के लगभग हर एक अंग के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसी तरह हाथ की अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर के बारे में भी समुद्र शास्त्र में गहराई से बताया गया है। सामान्य तौर पर कहा जाता है कि इस उंगली के आकार और बनावट को देखते हुए किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मोटी अनामिका उंगली – जिन लोगों के हाथ की अनामिका उंगली बहुत मोटी होती है यह माना जाता है कि उन्हें जीवन में धन हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। ऐसे लोगों को जीवन के कई वर्ष बिताने के बाद धन लाभ होता है। इनकी जिंदगी का ज्यादातर समय धन के अभाव में ही बीत जाता है। इन लोगों में धन संचय की कला भी नहीं होती हैं।

पतली अनामिका उंगली – यह शास्त्र कहता है कि जिन लोगों की अनामिका उंगली पतली होती है ऐसे लोग जीवन में अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने भर के लिए धन प्राप्त कर पाते हैं। मान्यता है कि ऐसे लोग कभी बहुत अधिक धन की प्राप्ति नहीं कर पाते हैं। यह केवल जरूरतें पूरा करने लायक धन के मालिक होते हैं। साथी ऐसे लोगों को धन का अधिक मोह भी नहीं होता है।

छोटी अनामिका उंगली – जिन लोगों की अनामिका उंगली छोटी हैं उन लोगों को उम्र बढ़ने के साथ-साथ धन लाभ चला जाता है। जीवन के शुरुआती सालों में इनके पास बहुत कम धन होता है लेकिन जैसे-जैसे इनकी उम्र बढ़ती चली जाती है इनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती चली जाती है। ऐसे लोग धार्मिक कार्यो में अधिक रुचि रखते हैं।

लंबी रिंग फिंगर – जिन लोगों की अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर तर्जनी से लंबी होती है ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती हैं। इन लोगों को कभी धन का अभाव नहीं होता है। मान्यता है कि ऐसे लोग अपनी पूरी जिंदगी प्रसन्नता से व्यतीत करते हैं। साथ ही इन्हें जिंदगी में ऐसे अवसर भी मिलते हैं जिनकी वजह से इनकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होती चली जाती है।

Next Stories
1 Maha Navami 2020 Puja Muhurat, Vidhi, Timings: मां सिद्धिदात्री की पूजा के दौरान अपनाएं ये विधि, जानिये इससे जुड़ी पौराणिक कथा
2 Dussehra 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra, Timings: कैसे की जाती है विजयादशमी की पूजा, जानें विस्तार से विधि और महत्व
3 स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इन सपनों से पता चलती हैं व्यक्ति की सोच, जानें
ये पढ़ा क्या?
X