ताज़ा खबर
 

चेहरे के आकार से पता चलती है व्यक्ति की सोच, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

लम्बा चेहरा - ऐसा माना जाता है कि लम्बे चेहरे वाले लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं। इन्हें कामयाबी के साथ अपनी जिंदगी एन्जॉय करने की इच्छा होती है। कहते हैं कि ऐसे लोग बहुत आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

Samudrik shastra, face shape may reflect nature, face shape may reflect behavior , face shape may reflect futureचेहरे की बनावट से स्वभाव जाना जा सकता है।

िSamudrik Shastra/ Face Shape Reflects Nature : आमतौर पर यह कहा जाता है कि चेहरे पर सब लिखा होता है। लेकिन सामुद्रिक शास्त्र यह मानता है कि चेहरे पर सच में यह लिखा होता है कि कोई व्यक्ति कैसा है और उसकी सोच कैसी है। सामुद्रिक शास्त्र में यह बताया जाता है कि चेहरे की बनावट को देखकर यह पता लग सकता है कि किसी व्यक्ति की सोच कैसी है और उसका आने वाला जीवन कैसा होने वाला है। ऐसा माना जाता है कि ईश्वर चेहरे को उसी तरह बनाते हैं जिस तरह का इंसान का व्यवहार होता है।

गोल चेेहरा – जिन लोगों का चेहरा गोल होता है वो बहुत खुशमिजाज होते हैं। ऐसे लोगों को जीवन की हरेक परिस्थिति में सकारात्मक रवैया रखना आता है। इन लोगों को जिंदगी एडवेंचर के साथ बिताने की इच्छा होती है। ऐसे लोगों को हमेशा सच्चे प्रेम की तलाश होती है।

पतला चेहरा – पतले चेहरे वाले लोग चिड़चिड़े स्वभाव के होते हैं। ऐसा माना जाता है कि इन लोगों में नकारात्मकता भरी रहती है। इनको हर परिस्थिति में चिंता होती है। यह किसी के सहारे ही जीवन में कामयाबी हासिल कर पाते हैं। इन लोगों को प्रेम संबंधों में ज्यादा विश्वास नहीं होता है।

लम्बा चेहरा – ऐसा माना जाता है कि लम्बे चेहरे वाले लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं। इन्हें कामयाबी के साथ अपनी जिंदगी एन्जॉय करने की इच्छा होती है। कहते हैं कि ऐसे लोग बहुत आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं। ऐसे लोग हमेशा प्रेम की तलाश करते रह जाते हैं।

चौड़ा चेहरा – कहते हैं कि जिन लोगों का चेहरा चौड़ा होता है वो दिल के बहुत सच्चे होते हैं। ऐसे लोगों को झूठ बोलना नहीं आता है। यह भावुक होते हैं। इन्हें छोटी-छोटी बातों पर रोना आता है। ऐसे लोगों के कईं प्रेम संबंध होते हैं। लेकिन इन्हें प्रेम में धोखा नहीं मिलता है।

अंडाकार चेहरा – जिन लोगों का चेहरा अंडाकार आकार का होता है। वह बहुत कामुक होते हैं। इन्हें नए-नए दोस्त बनाना बहुत पसंद होता है। कहते हैं कि यह लोग अपनी जिंदगी को मस्ती के साथ जीने में यकीन रखते हैं। इन्हें प्रेम संंबंधों में धोखा मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वास्तु शास्त्र के मुताबिक बीमारियां दूर भगाने के लिए घर से निकालें ये 4 चीजें
2 पांडवों को मिली थी कष्टों से मुक्ति, जानिये विभुवन संकष्टी चतुर्थी व्रत कथा, आरती और मान्यता
3 Horoscope Today, 04 October 2020: वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए बेहतर रहेगा दिन, जानें अन्य राशियों का हाल
यह पढ़ा क्या?
X