scorecardresearch

Transit of Mercury: 2 अक्टूबर तक वक्री रहेगा बुध, इन 3 राशियों के लिए बन रहा है धन लाभ के साथ भाग्योदय का प्रबल योग!

बुध के कन्या राशि में वक्री होने से कुछ राशि के जातकों को लाभ मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां-

Transit of Mercury: 2 अक्टूबर तक वक्री रहेगा बुध, इन 3 राशियों के लिए बन रहा है धन लाभ के साथ भाग्योदय का प्रबल योग!
Mercury Retrograde 2022: यहां इन तीन राशि पर पढ़ने वाले प्रभाव को बताया जा रहा है।

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह हमारी जन्म कुंडली में स्थित 12 भावों को अलग-अलग तरह से प्रभावित करता है। इन प्रभावों का प्रभाव हमारे प्रत्यक्ष जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है, अर्थात यह ग्रहों की युति के अनुसार फल देता है। यदि बुध शुभ ग्रहों की युति में हो तो अशुभ ग्रहों के साथ मिलकर शुभ फल और अशुभ फल देता है। ज्योतिषियों के अनुसार बुध ही एक ऐसा ग्रह है जो वक्री अवस्था में अत्यधिक प्रभावशाली हो जाता है, जिससे जातकों को अधिक प्रभावशाली फल देने की क्षमता में वृद्धि होती है।

बुध वक्री का समयावधि

बुध ग्रह 10 सितंबर 2022, शनिवार सुबह 8:42 बजे अपनी ही राशि कन्या राशि में वक्री हुए थे। यहां बुध 2 अक्टूबर 2022 तक वक्री अवस्था में रहेंगे और फिर मार्गी अवस्था में कन्या राशि में वापस आएंगे।

मिथुन राशि

बुध वायु तत्व मिथुन राशि में चतुर्थ भाव में वक्री होगा। जिसके फलस्वरूप इस राशि के लोगों को समाज में अपनी छवि सुधारने के साथ-साथ कई प्रभावशाली लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का अवसर मिलेगा। बुध की यह स्थिति जातक को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संबंध सुधारने में मदद करेगी। साथ ही यदि आप घर के निर्माण या नवीनीकरण की सोच रहे हैं तो आपको अपने प्रयासों में भी सफलता मिलने की संभावना है।

कन्या राशि

बुध कन्या राशि में वक्री है, इसलिए इसका प्रभाव आपके स्वभाव और संचार में सकारात्मक बदलाव लाएगा। जिससे आपको कार्यस्थल पर अपने अधिकारियों की मदद लेने से अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। साथ ही सामाजिक दृष्टि से भी आपकी छवि बेहतर होगी और कई अन्य लोगों की मदद से आपको कुछ लाभकारी अवसर प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि

बुध, वृश्चिक राशि के एकादश भाव में वक्री है, जिसके फलस्वरूप आपको सामान्य से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे, क्योंकि बुध की यह स्थिति आपको अपने परिवार से जुड़े सभी तनावों से मुक्ति दिलाने का काम करेगी। इससे परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा और आप इस खूबसूरत समय का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।

धनु राशि

10 सितंबर 2022 को बुध धनु राशि के दशम भाव में वक्री हुआ है। इस कारण जातक अपने कार्यस्थल पर अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने में सफल रहेंगे। बाद में उनके सहयोग से ही आप कोई काम समय पर पूरा कर पाएंगे। वहीं अगर आप व्यापार करते हैं तो भी बुध की यह स्थिति आपको अपार सफलता मिलने के योग देगी।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 12:52:39 pm