ताज़ा खबर
 

श्रीकृष्‍ण के भक्‍त हैं अनिल अंबानी, मंदिरों में अक्‍सर लगाते हैं हाजिरी

अंबानी परिवार का मंदिरों से कनेक्शन हमेशा शानदार रहा है। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी के जन्मदिन पर पूरे परिवार के साथ बाबा विश्वनाथ के मंदिर गए थे।

Author Updated: December 13, 2017 12:55 PM
शिरडी के साईं मंदिर में अंबानी परिवार ने 90 लाख की मेडिकल मशीन दान दी थी।

अनिल अंबानी रिलायंस ग्रुप के चेयरनमैन हैं। फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार अंनिल अंबानी दुनिया के मुख्य अरबपतियों में से एक हैं। ग्लैमरस लाइफ जीने वाले अनिल अंबानी का परिवार बहुत ही धार्मिक सोच वाला माना जाता है। अपने काम और धर्म के बीच में वो कैसे भी करके मंदिर जाकर पूजा करते हैं। माना जाता है कि अनिल अंबानी किसी भी बड़े काम को करने से पहले मंदिर जाकर माथा जरुर टेकते हैं। अनिल अंबानी या उनके भाई मुकेश कोई भी अंबानी परिवार का व्यक्ति मंदिर जाकर पूजा करता है। यहां जानते हैं कि अनिल और उनके परिवार की इस देश के किस खास मंदिर में आस्था है।

उदयपुर के नाथ मंदिर में पूरे परिवार किसी भी शुभ काम को करने से पहले हाजरी लगाता है। इस मंदिर में अंबानी परिवार कई लाखों का दान भी देता है। साथ ही माना जाता है कि अनिल अंबानी की माता कोकिलाबेन अंबानी इस मंदिर के ट्रस्ट की वाइस प्रसिडेंट हैं। इस मंदिर में आम दिनों में भी भक्तों की भीड़ लगी रहती है। इस मंदिर की प्रख्याति का कारण इस मंदिर का वास्तु माना जाता है। इसी के साथ इस मंदिर में भगवान श्री कृष्ण का बाल रुप विराजित है। ये मंदिर राजस्थान के उदयपुर शहर से 50 कि.मी की दूरी पर स्थित है।

अंबानी परिवार का मंदिरों से कनेक्शन हमेशा शानदार रहा है। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी के जन्मदिन पर पूरे परिवार के साथ बाबा विश्वनाथ के मंदिर गए थे। जहां पर उन्होनें दो लाख का चढ़ावा दिया था। इसी के साथ शिरडी के साईं मंदिर में अंबानी परिवार ने 90 लाख की मेडिकल मशीन दान दी थी। अनिल अंबानी अपनी माता के साथ अनेकों मंदिरों में जाकर हाजिरी लगाते हैं। भगवान विष्णु के मंदिर बद्रीनाथ में उनकी विशेष आस्था है और रिलायंस ग्रुप के विवाद के दौरान वो भगवान वेंकेटेश्वर के मंदिर तिरुमला गए थे। कई लोग मानते हैं उनके मंदिर से लौटकर आने के बाद ही ये विवाद सुलझ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंसान अनजाने में कर बैठते हैं ऐसी गलतियां, जानें कौन-से कर्म होते हैं शास्त्रों के अनुसार महापाप
2 कर्क राशि वालों के लिए सीप और कौड़ियां होते हैं शुभ, जानिए राशि अनुसार कौन-सी वस्तु है आपके लिए लकी
3 वास्तु के अनुसार ऐसे खरीदें घर या बिजनेस की जमीन, आएगी घर में सुख-समृद्धि