ताज़ा खबर
 

रत्न विज्ञान में खास माना जाता है गोमेद, जानें किन लोगों को इस रत्न से फायदा मिलने की है मान्यता

Gomed Kise Pehnna Chahiye: गोमेद रत्न बहुत सुन्दर होता है कई लोग इसके गहने भी पहनते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गोमेद पहनने से पहले कुछ बातों को जानना बहुत जरुरी है।

gomed, gomed ke fayde, gomed ke nuksan, gomed ke fayde aur nuksaanरत्न विज्ञान में गोमेद को बहुत खास माना जाता है।

Ratna Vigyan for Gomed: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में किसी तरह की कोई परेशानियां न आए और इसके लिए वह अलग-अलग तरह के उपाय भी करता है। इसी के चलते कई लोग ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेना पसंद करते हैं और कुछ ज्योतिष सलाहकार जीवन में खुशहाली बढ़ाने और सफलता हासिल करने के लिए रत्‍न पहनने की भी सलाह देते हैं।

माना जाता है कि रत्‍न व्यक्ति के जिंदगी पर बहुत गहरा असर डालते हैं। ग्रहों की नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा के मुताबिक ही रत्‍न धारण किए जाएं तो उसके बेहतर परिणाम मिलते हैं। इन्हीं रत्नों में से एक है गोमेद। गोमेद रत्न बहुत सुन्दर होता है कई लोग इसके गहने भी पहनते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गोमेद पहनने से पहले कुछ बातों को जानना बहुत जरुरी है।

ऐसी मान्यता है कि जो लोग वकालत और न्याय व्यवस्था से जुडे़ क्षेत्रों में कार्य करते हैं या फिर इन क्षेत्रों में मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें गोमेद धारण करना चाहिए। कहते हैं कि गोमेद पहनने से इस क्षेत्र में सफलता पाने की राह खुल जाती है।

रत्न विज्ञान के जानकार बताते हैं कि राजनीति में करियर बनाने की चाह रखने वाले लोगों को गोमेद धारण करना चाहिए। साथ ही यह भी बताया जाता है कि गोमेद पहनने से उन लोगों को भी फायदा होता है जो पहले से राजनीति से जुड़े हुए हैं लेकिन अभी तक कामयाबी हासिल नहीं कर पाए हैं।

बताया जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में राहु केंद्र में हों यानी पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाव में हो तो गोमेद पहनना चाहिए। इसके अलावा जिनकी कुंडली में दूसरे, तीसरे, नौवे या ग्‍यारवें भाव में राहु हो उन्हें भी गोमेद पहनने की सलाह दी जाती है। लेकिन इसे पहनने से पहले ज्ञानी ज्योतिष से विमर्श जरूर करें।

वो जातक जिनकी राशि या लग्न वृष, मिथुन, तुला या कुंभ हो वो भी गोमेद पहन सकते हैं। कहते हैं कि ऐसे लोग गोमेद पहनते हैं तो इन्हें करियर में सफलता मिलने के साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने लगता है। यह भी बताया जाता है कि राहु अगर अपनी नीच राशि यानी धनु में हो तो गोमेद पहनना चाहिए। ध्यान रखें कि कोई भी रत्न पहनने से पहले ज्योतिष परामर्श अवश्य लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्त्रियों की इन आदतों से जान सकते हैं उनका व्यक्तित्व, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति
2 सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंखों की बनावट खोल सकती है दिल का राज, जानिए
3 वक्रतुण्ड संकष्टी चतुर्थी व्रत रखने से मनोकामना पूरी होने की है मान्यता, जानें महत्व, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
यह पढ़ा क्या?
X