पन्ना के साथ इन रत्नों को पहनते हैं तो जाएं सावधान! हो सकती है धन की हानि, जानिए क्या कहता है रत्नशास्त्र

जिन लोगों की कुंडली में बुध का दोष होता है उन्हें पन्ना पहनने की सलाह दी जाती है। लेकिन पन्ना के साथ अगर आप पुखराज, मूंगा और मोती पहनते हैं तो इससे धन का नुकसान होता है।

emerald, ratna shastra, emerald benefits
पन्ना पहनने से बुध के दोष दूर होते हैं (Photo-Pixabay/File)

Ratna Shastra: रत्नशास्त्र के मुताबिक, कई रत्नों को धारण करने से मनुष्य के जीवन में खुशियां आतीं हैं और धन की कमी नहीं होती। मान्यता है कि रत्नों को धारण करने से ग्रह-नक्षत्रों के बुरे प्रभाव कम होते हैं। लेकिन कई बार गलत तरीके से रत्नों को धारण करने से धन की हानि होने लगती है और जीवन में अशांति आ जाती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ रत्नों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें किसी खास रत्न के साथ धारण नहीं करना चाहिए।

पन्ना के साथ ना पहने पुखराज, मूंगा और मोती- जिन लोगों की कुंडली में बुध का दोष होता है उन्हें पन्ना पहनने की सलाह दी जाती है। लेकिन पन्ना के साथ अगर आप पुखराज, मूंगा और मोती पहनते हैं तो इससे धन का नुकसान होता है। रत्नशास्त्र के मुताबिक, पन्ना के साथ इन रत्नों को धारण करने से धन की कमी समाप्त होने का नाम नहीं लेती।

नीलम के साथ न पहनें ये रत्न- नीलम को पहनने के पीछे मान्यता है कि इससे शनि प्रसन्न होते हैं और लोग उनकी कुदृष्टि से बचे रहते हैं। लेकिन अगर आप नीलम के साथ माणिक्य, मूंगा और मोती पहनते हैं तो इससे हानि हो सकती है। शनि नाराज़ हो सकते हैं जिससे आपको स्वास्थ्य के साथ साथ धन का नुकसान भी हो सकता है।

मोती के साथ इन रत्नों को पहनने से होता है नुकसान- रत्न शास्त्र के मुताबिक, मोती को पहनने से चंद्रमा के बुरे प्रभावों से मुक्ति मिलती है। लेकिन अगर हम मोती के साथ पन्ना, लहसुनिया और नीलम धारण करते हैं तो हमें नुकसान हो सकता है। ऐसा करने से मानसिक तनाव बढ़ जाता है जिसका असर आर्थिक स्थिति पर पड़ता है।

लहसुनिया के साथ न धारण करें ये रत्न- लहसुनिया के साथ अगर आप माणिक्य, मूंगा, पुखराज को धारण करते हैं तो इससे आपके सभी कामों में बाधा उत्पन्न होने लगती है। इससे आपको मानसिक और आर्थिक नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। इसलिए लहसुनिया आदि रत्न धारण करने से पहले किसी विशेषज्ञ आदि की सलाह जरूर लें।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट