Ratna Shastra: इन चार रत्नों को धारण करने से हो सकता है आर्थिक लाभ; जानिए क्या है मान्यता

रत्न शास्त्र की मानें तो टाइगर रत्न को धारण करने से धन लाभ होता है और सभी कष्ट दूर होते हैं। इससे सभी बिगड़े काम भी बनने लगते हैं।

ratna shastra, ratna shastra in hindi, importance of ratna
रत्नों को धारण करने से कई तरह के लाभ होते हैं (photo-File)

Ratna Shastra: कुछ रत्नों का प्रभाव मनुष्य के जीवन में बेहद शुभ माना जाता है। ये रत्न मनुष्य के करियर में सफलता लाते हैं साथ ही इनको धारण करने से घर में धन संपदा भी आती है। रत्न शास्त्र में इन रत्नों के अच्छे प्रभावों का ज़िक्र है। शास्त्र में बताया गया है कि इन रत्नों का धारण मनुष्य को सुखी बनाता है।

टाइगर रत्न के धारण से शीघ्र होती है फल की प्राप्ति- टाइगर रत्न को धारण करने से अतिशीघ्र फल प्राप्ति की मान्यता है। रत्न शास्त्र में इसे सबसे प्रभावशाली माना गया है, इसी कारण इसे टाइगर रत्न कहा जाता है। रत्न शास्त्र की मानें तो, इसे धारण करने से धन लाभ होता है और सभी कष्ट दूर होते हैं। इससे सभी बिगड़े काम भी बनने लगते हैं। टाइगर रत्न को नियमित पहनने से करियर में भी सफलता मिलती है।

नीलम रत्न- नीलम रत्न को सही तरीके से धारण करने से व्यक्ति धनवान बन सकता है। यह शनिदेव का रत्न माना जाता है अतः इसको धारण करने में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। जब आप नीलम का धारण कर रहे हों तो इसके साथ माणिक्य, मूंगा और पुखराज जैसे रत्नों को धारण न करें। इससे लाभ के बजाय भारी नुक्सान हो सकता है।

पन्ना पहनने से कम होते हैं भविष्य के संकट- पन्ना को बुध गृह का रत्न माना जाता है। मान्यता है कि इसे पहनने से भविष्य के आगामी संकट दूर होते हैं और जीवन में खुशियां आतीं हैं। पन्ना को धारण करने में भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है। जब आप यह रत्न धारण करें तो मोती, मूंगा, पुखराज जैसे रत्नों को धारण करने से बचें।

जेड स्टोन- रत्न शास्त्र में इस बात का ज़िक्र है कि जेड स्टोन पहनने से व्यक्ति की एकाग्रता बढ़ती है। नियमित रूप से इसको धारण करने से धन लाभ होता है। अगर आप हर रंग का जेड स्टोन धारण करते हैं तो इससे आप अपने नौकरी और व्यापार के लिए सही फैसले ले पाते हैं। आर्थिक लाभ के लिए आप हरे रंग का जेड स्टोन धारण करें।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट