scorecardresearch

साप्ताहिक राशिफल, 02 मई से 08 मई 2022: इस सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए धनलाभ के प्रबल योग, धनु और मकर राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता

इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को लिए व्यापार में धनलाभ के योग हैं। साथ ही मकर और धनु राशि वालों के लिए किस्मत का साथ मिलेगा। आइए जानते हैं आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

saptahik rashifal, weekly horoscope
मिथुन राशि वालों के लिए रहेगा उपलब्धियों वाला समय, धनु और मकर राशि को मिलेगा सितारों का साथ- (जनसत्ता)

Saptahik Rashifal: इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं। 02 मई से 08 मई तक का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जा रही है।

मेष राशि: यह सप्ताह आपके लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। क्योंकि आपकी राशि से बुध देव का गोचर दूसरे भाव में हुआ है। इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही बिजनेस में कोई बड़ी नई डील फाइनल हो सकती है। वहीं जो लोग वाणी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे- वकील, मार्केटिंग के वर्कर और शिक्षक, उनको ये समय लाभकारी सिद्ध रह सकता है। वहीं इस समय आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी। शत्रु परास्त होंगे। वहीं इस समय आपको भाई- बहन का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो सकता है। वहीं जो लोग रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको इस दौरान अच्छी सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

वृषभ राशि: इस सप्ताह व्यापार में आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। क्योंकि आपकी राशि से शनि देव ने दशम स्थान में गोचर किया है। इसलिए इस सप्ताह आपको कारोबार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। करियर में सफलता मिल सकती है। कार्यस्थल में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही इस सप्ताह आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। साथ ही अटके हुए काम भी बनेंगे। कुछ समय जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ भी जरूर व्यतीत करें। प्रेम संबंधों में नजदीकियां और अधिक बढ़ेंगी। सेहत सामान्य रहेगी।

मिथुन राशि: यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ ही विवाहितों का गृहस्थजीवन अभी सामान्य रहेगा। हालांकि, जो लोग लव लाइफ में हैं, उन्हें कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं। साथ ही सप्ताह की शुरुआत से ही धन की आवक होगी और आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी आएगी। किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती हैं। सप्ताह उपलब्धियों वाला है। इसलिए किसी भी काम को आलस की वजह से कल पर ना टालें। बल्कि समय पर ही पूर्ण करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क राशि: यह सप्ताह आप लोगों लिए लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि बुध ग्रह ने आपके 11वें भाव में गोचर किया है। इसलिए इस समय आपकी इनकम में अच्छी बढ़ोतरी के संकेत हैं। साथ ही कारोबार और करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। वहीं आप बिजनेस में कोई नए उपक्रम पर निवेश भी कर सकते हैं। जिसमें आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आप वाहन और प्रापर्टी खरीदने का भी मन बना सकते हैं। वहीं इस सप्ताह आपको माता का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस समय आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि के संकेत हैं और गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। पति- पत्नी एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें। 

सिंह राशि: आप लोगों के लिए यह सप्ताह लाभप्रद साबित हो सकता है। क्योंकि बुध देव ने आपके दशम स्थान में गोचर किया है। इसलिए इस सप्ताह आपको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और अप्रेजल हो सकता है। बिजनेस में विस्तार हो सकता है। साथ ही कारोबार में नए संबंध भी बन सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में लाभ के संकेत हैं। वहीं इस सप्ताह आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा, जिससे आपकी कार्यस्थल पर वाहवाही हो सकती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आपको आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। कहीं अगर आपका धन फंसा हुआ था तो वो प्राप्त हो सकता है। शेयर मार्केट में निवेश से फायदा हो सकता है। इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकते हैं।

कन्या राशि: यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।  विवाहितों का जीवन बहुत ही खुशहाल रहेगा। अभी एक-दूसरे के बीच आकर्षण और प्रेम भी बढ़ेगा। साथ मिलकर कोई बड़ा काम करने का विचार कर सकते हैं। इस सप्ताह रियल एस्टेट से जुड़े लोगों की कोई फायदेमंद डील फाइनल हो सकती है। साथ ही व्यापार में मुनाफे के योग हैं। इस सप्ताह आप विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे तथा पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा। जोड़ों व घुटनों के दर्द से राहत पाने के लिए गैस और बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज रखें।

तुला राशि: इस सप्ताह परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते है। जो कि उचित रहेंगे। किसी मित्र का सहयोग भी आपकी दिक्कतों को कम करने में मदद करेगा। इस सप्ताह आपके खर्चों में हल्की बढ़ोत्तरी होगी, हालांकि आय भी होती रहेगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम को लेकर थोड़े ज्यादा केयरफुल रहेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा।  दांपत्य जीवन तथा प्रेम संबंध दोनों में अनुकूलता बनाए रखने के लिए इन्हें कुछ समय देना जरूरी है। इससे आपसी प्रेम बढ़ेगा। सेहत सामान्य रहेगी। लेकिन बाहर के खाना खाने से बचें।

वृश्चिक राशि: कारोबार में काम की अधिकता रहेगी। कुछ नए प्रस्ताव सामने आएंगे। सही समय पर सही निर्णय लेना जरूरी है। सरकारी सेवारत लोगों को मन मुताबिक कोई कार्यभार मिल सकता है। वहीं इस सप्ताह अचानक खर्चों के आने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। साथ ही व्यापारी अपनी कुशल व्यापार बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए अपने काम में माहिर बनेंगे और अपने काम से संबंधित अच्छे नतीजे भी आपको प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। लेकिन घर में कोई परेशानी भी आ सकती है। शांति से परिस्थितियों को संभालें। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। वैसे सेहत सामान्य रहेगी।

धनु राशि: आप लोगों के लिए यह सप्ताह खास रहने वाला है। क्योंकि शनि देव के गोचर करने से धनु राशि के जातकों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल गई है। साथ ही तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे। वहीं इस सप्ताह आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको मान- सम्मान की प्राप्ति भी होगी। वहीं इस समय आपको कोई पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है। अगर आप शनि ग्रह से संबंधित व्यापार (लोहा, ऑयल, शराब,) करते हैं या करना चाह रहे हैं तो आपको यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। साथ ही आपके अटके हुए काम इस दौरान पूरे होंगे। भाई- बहन का भी इस समय आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यस्तता के बावजूद घर-परिवार में भी आपका उचित योगदान रहेगा। आपसी संबंधों में भी नजदीकियां रहेगी। सेहत सामान्य रहेगी।

मकर राशि: यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन और सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। हालांकि, हिम्मत रखने से सब काम बनेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। वर्तमान ग्रह स्थिति आपको कुछ बेहतर देने के पक्ष में है। इसलिए मेहनत से अपने कार्यों के प्रति ध्यान दें। आर्थिक स्थिति भी अब बेहतर होगी। व्यापार में काम की अधिकता रहेगी। इस समय मेहनत के अनुरूप परिणाम भी कम ही मिलेंगे। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। वहीं सिर दर्द तथा माइग्रेन की समस्या भी बढ़ सकती हैं।

कुंभ राशि: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां आएंगी। आप अपने सहयोगियो के सहयोग से उन्हें सुलझाने में भी सक्षम रहेंगे। किसी नए काम की शुरुआत के लिए समय अनुकूल है, सिर्फ थोड़ी सहजता और तसल्ली रखने की जरूरत है। साथ ही सप्ताह की शुरुआत ही यात्रा से हो सकती है, लेकिन कोशिश करें, कि इस पर ज्यादा खर्च ना हो। हो सके तो यात्रा न करने का प्रयास करें, क्योंकि इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है।  परिवार के साथ मनोरंजन तथा मेहमान नवाजी में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। जोखिम का काम न करें और वाहन सावधानी से चलाएं क्योंकि दुर्घटना के योग बने हुए हैं।

मीन राशि: इस सप्ताह मेहनत के विपरीत लाभ कम ही मिलेगा। अपनी कार्यप्रणाली को अधिक बेहतर बनाने के लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। तो बेहतर होगा। इस सप्ताह आपके परिवार में भी किसी बात को लेकर विवाद जन्म ले सकता है। कोई प्रॉपर्टी भी इसकी वजह बन सकती है इसलिए बेहद सावधानी से मामले को समझकर ही कोई कदम उठाएं। विवाहित लोग अपने गृहस्थजीवन से बहुत खुश नजर आएंगे। साथ ही किसी संबंधी की जरूरत के समय उसका सहयोग करना आपको हार्दिक खुशी देगा। आपके विनम्र स्वभाव की घर तथा समाज में तारीफ रहेगी। पति- पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे। गले और नाक में इंफेक्शन हो सकता है। ध्यान रखें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.