ताज़ा खबर
 

Rashi Parivartan: मई में बुध और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, वक्री चाल से चलेंगे शनिदेव, इन 6 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मई के महीने में ग्रहों के परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में गहरा प्रभाव पड़ेगा। परेशानियों में धीरे-धीरे कमी आने लगेगी और जीवन में चल रही कठिनाइयां कम होंगी।

rashi parivartan, zodiac sign, religionमई के महीने में यह 6 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और राशियों को बेहद ही अहम माना जाता है। मान्यता है कि ग्रहों के परिवर्तन का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। बता दें, मई के महीने में 6 ग्रह परिवर्तन करेंगे। जिनमें बुध ग्रह का एक मई को मेष से वृष राशि में परिवर्तन हो चुका है। वहीं, 4 मई को शुक्रदेव अपनी ही राशि यानी वृष में गोचर करेंगे। 14 मई को सूर्यदेव भी वृष राशि में परिवर्तन करेंगे। इसके बाद 23 मई को न्याय के देवता यानी शनि वक्री चाल से चलना शुरू करेंगे।

इसके बाद 28 मई को शुक्रदेव वृष राशि से निकलकर मिथुन में गोचर करेंगे। ग्रहों के इस परिवर्तन का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इन 6 राशियों वालों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा।

वृष: मई में हो रहे राशि परिवर्तन का वृष राशि के जातकों पर खास प्रभाव देखा जाएगा। इस महीने वृष राशि में तीन ग्रह परिवर्तन कर रहे हैं। तीनों ग्रहों का गोचर वृष राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे। बता दें, वृष राशि में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह गोचर करेंगे। इस राशि के जातकों को समाज में सम्मान प्राप्त होगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपकी तारीफ होगी। इस राशि के जातकों के करियर में बड़े बदलाव होने के संकेत बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

सिंह: सिंह राशि के जातकों के जीवन में ग्रह परिवर्तन शुभ परिणाम लेकर आएगा। सम्मान में वृद्धि होगी। इस दौरान आपकी शादी को लेकर घर में चर्चा भी हो सकती है। नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। इस राशि के जो जातक नौकरीपेशा है, उनका प्रमोशन भी हो सकता है।

कन्या: बुध के स्वामित्व वाली कन्या राशि के जातकों को राशि परिवर्तन के कारण मई के महीने में काफी लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। हालांकि, इन्हें पूरा करने में आप सफल होंगे। बुध के राशि स्थान परिवर्तन से आपको लाभ मिलेगा। कला के क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों को सफलता मिलने की संभावना बन रही है।

 

 

मकर: मकर राशि के जातकों के कायक्षेत्र में वृद्धि होगी। शुक्र के राशि परिवर्तन से जातकों को लाभ मिल सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और परिवार के साथ भी रिश्ते मजबूत होंगे। हालांकि, अपने खर्च पर थोड़ा संयम रखें।

कुंभ: मई के महीने में ग्रहों के परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में गहरा प्रभाव पड़ेगा। परेशानियों में धीरे-धीरे कमी आने लगेगी और जीवन में चल रही कठिनाइयां कम होंगी। अगर आप इस महीने कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो यह समय बेहद ही खास रहेगा। हालांकि, शनि के वर्की होने पर धन खर्च अधिक हो सकता है। ऐसे में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

 

 

मीन: मीन राशि के जातकों के जीवन में राशि परिवर्तन के शुभ परिणाम मिलेंगे। व्यापारियों के कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। हालांकि, जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस महीने नौकरी मिलने के आसार बन रहे हैं। जो छात्र पढ़ाई के लिए विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने के संयोग बन रहे हैं।

Next Stories
1 अपनी बर्थ डेट से जानिए कौन सी तारीख, दिन और कलर आपके लिए है सबसे शुभ
2 Weekly Horoscope 03 To 09 May 2021: नया सप्ताह कई राशि वालों के लिए होने वाला है खास, जानिए साप्ताहिक राशिफल यहां
3 Horoscope Today, 02 May 2021: कर्क राशि के जातक भावनाओं पर काबू रखें, वृश्चिक राशि के लोग सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें
आज का राशिफल
X