बदलने वाली है सूर्य की स्थिति, इन 4 राशि के लोगों को हो सकता है धन लाभ, देखें- क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल

Surya Rashi parivartan 2021: सूर्य के इस परिवर्तन से जहां कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा समय शुरु होता दिख रहा है, वहीं कुछ के लिए सामान्य तो कुछ के लिए यह परेशानी लाता भी दिख रहा है।

surya rashi parivartan, surya rashi parivartan November 2021, sun transit 2021, surya rashi parivartan vrischika rashi 2021,
मिथुन: इस अवधि में आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा। सूर्य आपको नौकरी में जबरदस्त सफलता दिलाएगा। (File Photo)

ज्योतिष विद्या में सूर्य के स्थान का बहुत महत्व है। सूर्य ब्रह्माण्ड की ऊर्जा के सबसे बड़े स्रोत हैं तो वहीं नवग्रहों में सूर्यको सबसे बड़ा माना गया है। ज्योतिषविदों के मुताबिक, ग्रहों के राजा सूर्य अपना स्थान जल्द ही बदलने वाले हैं। बदली हुई स्थिति से सूर्य, सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव छोड़ेगे। जहां सूर्य का गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा तो वहीं कुछ जातकों को बेहद सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है।

ज्योतिष में सूर्य को जहां राजनीति, आत्मा, पिता आदि का शुभ कारक माना गया है। वहीं कुंडली में इसे मान सम्मान व अपमान का भी कारक माना गया है। ज्योतिष जानकारों के मुताबिक, मेष राशि में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है। सूर्य के इस परिवर्तन से जहां कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा समय शुरु होता दिख रहा है, वहीं कुछ के लिए सामान्य तो कुछ के लिए यह परेशानी लाता भी दिख रहा है। ऐसे में ज्योतिषविदों के अनुसार कुछ उपाय ऐसे भी हैं, जिन्हें अपना कर उस निश्चित राशि के जातक सूर्य के इस बुरे प्रभाव से बच सकते हैं।

इन राशियों के लिए रहेगा शुभ: वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर होने से कन्या, मकर, कुम्भ और मिथुन राशि के लोगों के लिए अच्छा परिणाम लेकर आएगा। ज्योतिषविदों के मुताबिक इन राशि के लोगों के लिए सरकारी क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। समाज में मान सम्मान बढ़ने के साथ- साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए इन राशियों के जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल है।

इन जातकों को रहना होगा सावधान: सूर्य के इस गोचर के दौरान तुला, धनु, मेष और वृषभ राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। ज्योतिषविदों के मुताबिक इन राशियों के जातकों को स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याएं हो सकती हैं। इसके साथ ही खर्च बढ़ने के साथ ही बने हुए कार्य में विघ्न-बाधाएं आ सकती हैं। इस दौरान अधिक प्रयास करने पर ही सफलता मिलने की सम्भावना है, इसलिए इन जातकों को अधिक से अधिक प्रयास और मेहनत करनी होगी।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट